×

अफ्रीका के खिलाफ भारत को भारी पड़ी ये 3 गलतियां, जिसके कारण टी-20 वर्ल्ड कप में पहली हार का करना पड़ा सामना

IND vs SA Match Highlights: टीम इंडिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने शानदार जीत दर्ज करके ग्रुप-2 में टॉप स्थान पर कब्जा जमाया है। पर्थ में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने 134 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में अफ्रीका ने शुरुआती विकेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए पांच विकेट से जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Oct 2022 3:49 PM GMT
IND vs SA Match Highlights
X

IND vs SA Match Highlights

IND vs SA Match Highlights: टीम इंडिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने शानदार जीत दर्ज करके ग्रुप-2 में टॉप स्थान पर कब्जा जमाया है। पर्थ में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने 134 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में अफ्रीका ने शुरुआती विकेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए पांच विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपने फैंस को ख़ास निराश किया। सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह ने भले ही टीम को जिताने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन इसके बावजूद मिलर की की दमदार पारी के चलते भारत को टी-20 विश्वकप में पहली हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच को टीम इंडिया ने अपनी गलतियों के कारण गंवा दिया। आइये जानते हैं कौनसी 3 गलती टीम इंडिया पर भारी पड़ी...

इंडिया के ओपनर का फ्लॉप शो:

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फैसला किया। लेकिन इसके बाद कप्तान रोहित और केएल राहुल ने ओपनिंग में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया। इसके चलते टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ों पर दबाव आ गया। रोहित और केएल राहुल बड़े शॉट खेलने के चक्कर में पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ विराट कोहली भी कुछ बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। इससे अफ्रीका के गेंदबाज़ों ने मैच पर अपनी टीम की पकड़ काफी मजबूत कर दी। टीम इंडिया की हार के लिए ओपनिंग जोड़ी भी जिम्मेदार है।

अक्षर पटेल को टीम से बाहर करना पड़ा भारी:

टीम में रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया था। लेकिन अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में भारतीय टीम ने अक्षर पटेल को टीम से बाहर कर दिया। उनके स्थान पर दीपक हुड्डा को शामिल किया गया, जो अपना खाता भी नहीं खोल सके। इससे टीम और भी ज्यादा दबाव में आ गई। टीम इंडिया को अगर एक बल्लेबाज़ ज्यादा खिलाना ही था तो ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जा सकता था। पंत को ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खेलने का काफी अनुभव हैं।

टीम इंडिया की इस मैच में खराब फील्डिंग:

इस मैच में टीम इंडिया को अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी ने शुरुआती सफलता दिलाई थी। उसके बाद टीम इंडिया ने मैच पर अपनी पकड़ा काफी मजबूत की। लेकिन उसके बाद टीम इंडिया ने खराब फील्डिंग के चलते अफ़्रीकी खिलाड़ियों को आउट करने के कई मौके छोड़ दिए। विराट कोहली का एडन मार्करम का कैच छोड़ना और फिर इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा का रन आउट मिस करना भी खल गया। सोशल मीडिया पर भी फैंस इस बात की खूब चर्चा कर रहे हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story