×

IND vs SA: अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को मिली हार, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

IND vs SA: भारत को अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप सुपर 12 के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने 134 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में अफ़्रीकी टीम ने पांच विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। अफ्रीका की तरफ से मिलर ने 59 रनों की दमदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Oct 2022 10:35 AM GMT (Updated on: 30 Oct 2022 2:40 PM GMT)

IND vs SA: भारत को अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप सुपर 12 के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने 134 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में अफ़्रीकी टीम ने पांच विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। अफ्रीका की तरफ से मिलर ने 59 रनों की दमदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। भारत की इस जीत के साथ पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था। इस महत्वपूर्ण मैच में भारतीय टीम ने एक बदलाव किया। अक्षर पटेल की जगह प्लेइंग इलेवन में दीपक हुड्डा को जगह मिली । वहीं साउथ अफ्रीका की टीम भी इस मैच में एक बदलाव के उतरी। अफ्रीका की टीम में तबरेज शम्सी की जगह लुंगी एनगिडी को जगह मिली।

डेविड मिलर बने टीम इंडिया की जीत में रोड़ा:

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच पर्थ के मैदान पर टी-20 वर्ल्ड कप का एक बड़ा महत्वपूर्ण मुकाबला खेला गया। जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम ने लो स्कोरिंग मैच को आखिरी ओवर में 5 विकेट से जीतने में सफलता हासिल की। अफ्रीका की तरफ से एडन मार्करम और डेविड मिलर ने अर्धशतक लगाया। डेविड मिलर ने नाबाद 59 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। डेविड मिलर ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

भारत की प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11:

क्विंटन डिकॉक, तेम्बा बावुमा (कप्तान), रिली रोसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और एनरिक नॉर्टजे

Live Updates

  • 30 Oct 2022 11:24 AM GMT

    IND vs SA T20 LIVE Score: भारत को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट 

    भारत को पहला झटका पांचवें ओवर में लगा जब कप्तान रोहित शर्मा 14 गेंदों में 15 रन बनाकर लुंगी एनगिडी के शिकार बने। एनगिडी को तबरेज शम्सी की जगह इस मैच में शामिल किया गया था। उन्होंने पर्थ की तेज़ पिच का पूरा फायदा उठाया है। 

  • 30 Oct 2022 11:23 AM GMT

    IND vs SA T20 LIVE Score: भारत को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट 

  • 30 Oct 2022 11:19 AM GMT

    IND vs SA T20 LIVE Score: टीम इंडिया की धीमी शुरुआत, 4 ओवर के बाद स्कोर बिना विकेट के 21 रन  

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए धीमी शुरुआत की। टीम के दोनों ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल पर्थ की पिच पर संभल कर खेल रहे हैं। अब तक दोनों के बल्ले से एक-एक छक्का भी निकला है। रोहित शर्मा यहां से टीम को एक मजबूत शुरुआत देना चाहेंगे।    

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story