×

अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को किया टीम में शामिल, 7 महीने बाद हुई वापसी

India vs South Africa: टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज के पहले मैच के बाद बड़ा झटका लगा। टीम के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण इस टी-20 सीरीज के साथ आगामी टी-20 वर्ल्ड कप से हट गए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Sep 2022 4:14 AM GMT
India vs South Africa
X

India vs South Africa: टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज के पहले मैच के बाद बड़ा झटका लगा। टीम के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण इस टी-20 सीरीज के साथ आगामी टी-20 वर्ल्ड कप से हट गए हैं। अब उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की इस टी-20 सीरीज में बाकी दो मैचों के लिए मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद सिराज अपनी स्पीड और सटीक लाइन और लेंथ से बड़े-बड़े धुरंधर बल्लेबाज़ों को ख़ासा परेशान कर चुके हैं। हालांकि अभी बुमराह की जगह टी-20 वर्ल्ड कप में कौन लेगा..? इस पर फैसला होना बाकी है।

सिराज ने फ़रवरी में खेला था अंतिम टी-20 मुकाबला:

आपको बता दें मोहम्मद सिराज पिछले काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे। लेकिन अब लगातार खिलाड़ियों की चोट के कारण एक बारे फिर उनको टीम में वापसी का मौका मिला है। उन्हें सात महीने बाद टीम में जगह मिली है। उन्होंने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। मोहम्मद सिराज ने 2017 में अपने क्रिकेट करियर का आगाज किया था। लेकिन वो टीम में लगातार जगह बनाने में नाकाम साबित हुए। उन्होंने अपने करियर के पांच साल के दरमियान अब तक टेस्ट, वनडे और टी20 को मिलाकर 28 मुकाबले खेले हैं। लेकिन अब टी-20 विश्वकप से पहले इस महत्वपूर्ण सीरीज के लिए उनको टीम में वापस बुलाया गया है।

पीठ में फ्रेक्चर की वजह से बाहर हुए बुमराह:

जसप्रीत बुमराह चोट के कारण काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में उन्होंने चोट से उभर कर वापसी की थी। इसके बाद उन्हें अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी टीम में शामिल किया गया। लेकिन वो अफ्रीका के खिलाफ पहले ही टी-20 से बाहर हो गए। बुमराह की पीठ में फ्रेक्चर है, जिसके लिए सर्जरी की भी जरूरत पड़ सकती है। वो अगले 4-5 महीने क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। अब उनकी जगह अफ्रीका सीरीज के लिए मोहम्मद सिराज को बुलाया गया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story