×

India VS South Africa ODI Squad: दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, केएल राहुल को मिली कप्तानी

भारतीय चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान नियुक्त किया है

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 31 Dec 2021 3:22 PM GMT (Updated on: 31 Dec 2021 4:30 PM GMT)
India VS South Africa ODI Squad
X

केएल राहुल की तस्वीर 

India VS South Africa ODI Squad 2022: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं। भारतीय सेलेक्टर्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है। भारतीय चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान नियुक्त किया है। सेलेक्टर्स ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया है।

सेलेक्टर्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। भारतीय चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा के अनुपस्थिति में केएल राहुल को कप्तान बनाया है। वहीं मौजूदा समय के भारत के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नई जिम्मेदारी दी है।

बुमराह बने उपकप्तान

भारतीय सेलेक्टेर्स ने जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया है। जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए 67 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले चुके हैं। बुमराह ने 67 एकदिवसीय मैचों में 4.65 की इकॉनोमी से 108 विकेट लिए हैं।

जसप्रीत बुमराह की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

भारतीय सेलेक्टर्स ने रोहित शर्मा की गैरमौजूदी में शिखर धवन को बतौर सलामी बल्लेबाजी टीम में शामिल किया है। शिखन धवन के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह सीरीज काफी अहम हो सकती है। क्योंकि शिखर धवन काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। भारतीय सेलेक्टर्स ने वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा को युवा खिलाड़ी के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया है।

भवुनेश्वर कुमार वनडे टीम में जगह बचाने में रहे कामयाब

न्यूज़ीलैंड टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्वर कुमार ने वनडे टीम में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए सबसे अनुभवी गेंदबाजों में से एक हैं। भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 119 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें भुवनेश्वर कुमार ने 5.03 की बेहतरीन इकोनॉमी से 141 विकेट लिए हैं। टीम इंडिया के फैंस उम्मीद करेंगे भुवनेश्वर कुमार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हर वनडे मैच में भारत को एक मजबूत शुरुआत दे।

दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (indian team squad south africa odi series)

टीम इंडिया का स्कॉर्ड: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), यजुवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story