×

India vs South Africa: भारत-अफ्रीका के बीच नहीं होगी टी20 सीरीज, BCCI का बड़ा फैसला

India vs South Africa: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज को रद्द कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 25 May 2021 4:58 PM GMT
India Vs New Zealand
X

एक मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

India vs South Africa: कोरोना महामारी ने दुनिया भर में तबाही मचा रखी है। कोरोना वायरस से दुनिया भर होने वाले खलों पर भी असर पड़ा है। इस महामारी के कारण होने वाले कई प्रतियोगिता को रद्द या स्थगित करना पड़ा है। अब इस बीच बड़ी खबर सामने आई है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज को रद्द कर दिया है। इस टी20 सीरीज को टी20 विश्व कप से पहले दोनों टीमों की तैयारी के तौर तय किया गया था।

बताया जा रहा है कि आईपीएल की वजह से इस सीरीज को रद्द किया गया है। कोरोना की वजह से आईपीएल को बीच में ही स्थगित किया गया था। बीसीसीआई ने पहले कहा था कि अगर लीग को रद्द किया गया, बोर्ड को 2500 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ेगा।
एक मीडिया रिपोर्ट में बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि (टी20) सीरीज नहीं खेला जा सकता है, क्योंकि टी20 विश्व कप की तैयारी आईपीएल से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। टी20 विश्व कप आईपीएल करीब 10 दिन के बाद खेला जाएगा। अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बाद में ही हो सकती है। संभावना यह भी है कि टीम इंडिया जब अगले साल दक्षिण अफ्रीका खेलने जाएगी, तो उस समय टीम इंडिया कुछ अतिरिक्त मैच खेल सकती है।
टी20 विश्व कप के आखिरी समय की तारीखों के मद्देनजर भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने दो टेस्ट मैचों की सीरीज की भी तारीख आगे बढ़ाई जा सकती है। टी20 वर्ल्ड कप कब होता है उसी पर सीरीज का कार्यक्रम तय होगा। इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस के हालात पर भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का भविष्य तय होगा।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story