×

IND vs SA T-20 Series: भारत-अफ्रीका सीरीज 9 जून से, BCCI ने वेन्यू का किया ऐलान

IND vs SA T-20 Series: अफ्रीकी टीम इस साल जून में पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए भारत आएगी। बीसीसीआई ने आज प्रेस रिलीज के माध्यम से शेड्यूल की जानकारी सार्वजनिक की है, यह सीरीज 9 जून से शुरु होकर 19 जून तक चलेगी।

Prashant Dixit
Published on: 23 April 2022 5:40 PM GMT (Updated on: 23 April 2022 6:03 PM GMT)
IND vs SA
X

IND vs SA Match (image-social media)

IND vs SA T-20 Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में ही होने वाली टी-20 सीरीज के लिए आयोजन स्थल का ऐलान कर दिया है। अफ्रीकी टीम इस साल जून में पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए भारत आएगी। बीसीसीआई ने आज प्रेस रिलीज के माध्यम से शेड्यूल की जानकारी सार्वजनिक की है। यह सीरीज 9 जून से शुरु होगी, 19 जून तक चलेगी। जहा पहला मैच दिल्ली में होगा, तो अन्तिम मुक़ाबला बेंगलुरु में खेला जाना है। आईपीएल के खत्म होने के तुरन्त बाद यह सीरीज खेली जानी है।

पूरा कार्यक्रम इस प्रकार हैं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस साल जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली पांच टी-20 मैचों की घरेलू सीरीज के लिए मैदानों की ऐलान कर दिया है। आईपीएल 2022 समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों को लगभग 10 दिन का ब्रेक मिलेगा उसके बाद यह दौरा शुरू हो जाएगा। सीरीज का पहला मैच 09 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम होनी है। और आखिरी मैच 19 जून को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होना है। इस सीरीज के पांचों मैच अलग-अलग मैदानों और अलग - अलग शहरों में खेले जाएंगे।

टी-20 सीरीज का कार्यक्रम

9जून पहला टी20 दिल्ली

12जून दूसरा टी20 कटक

14जून तीसरा टी20 विशाखापट्टनम

17जून चौथा टी20 राजकोट

19जून पांचवां टी20 बेंगलुरु।

बदला लेना चाहेगी भारतीय टीम

इस साल दिसंबर और जनवरी के महीने में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई थीं, जो अच्छर नहीं रहा था। पहले भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार झेलनी पड़ी थी। फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम का सफाया हो गया था। अब रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम इस जून में होने वाली टी20 सीरीज को जीतकर उन कड़वी यादों को भुलाना चाहेंगी। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिहाज से भी भारतीय टीम के लिए यह सीरीज बहुत महत्त्वपूर्ण रहने वाली है, आपको बता दे इसी साल के अंत में टी20 विश्व कप भी खेला जाना है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story