×

IND vs SA T20: पांच साल बाद कटक के बाराबती स्टेडियम में खेलने उतरेगी भारतीय टीम, जानें मैदान पर खेलें मैंचों का हाल

IND vs SA T20 Series : भारतीय टीम कटक के बारावती स्टेडियम में करीब पांच साल बाद भारतीय टीम मैदान पर खेलने उतरेगी, आखिरी बार भारतीय टीम इस मैदान पर 2017 में खेलने उतरी थीं ।

Prashant Dixit
Published on: 11 Jun 2022 12:00 PM GMT (Updated on: 11 Jun 2022 12:55 PM GMT)
India vs South Africa T20 Series
X

India vs South Africa T20 Series (image credit internet)

India vs South Africa T20 Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम के बीच कल 12 जून को पांच टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है। जो मैच कटक का बारावती मैदान पर होना है। जिस मैदान पर अभी तक मात्र दो ही टी 20 मैच का आयोजन हुआ है। जबकि इस सीरीज में पहले मैच में भारतीय टीम को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, जो मैच ऋषभ पंत का कप्तानी डेब्यू था।

पांच साल बाद मैच का आयोजन

भारतीय टीम कटक के बारावती स्टेडियम में करीब पांच साल बाद भारतीय टीम मैदान पर खेलने उतरेगी, आखिरी बार भारतीय टीम इस मैदान पर 2017 में खेलने उतरी थीं । तब टीम श्रीलंकाई टीम से भिड़ी थी, जिस मैच में भारतीय टीम को 93 रन की बड़ी जीत मीली थी। मैच में केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाएं थे, साथ ही यजुवेंद्र चहल ने 23 रन देकर चार विकेट झटकें थें।

बारावती मैदान पर अब तक मैच

भारतीय टीम ने इस मैदान पर अब तक मात्र दो टी20 मैच ही खेलें है, जिस में से टीम को एक मैच में हार और एक मैच में जीत मीली हैं। जीत श्रीलंकाई टीम के खिलाफ मिली थीं, जिसमें भारतीय टीम ने 93 रन की विशाल जीत दर्ज की थी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस पर पिछला मैच 2015 में खेला गया था, जिसमें भारत को 6 विकेट से करारी मात मिली थी। भारतीय टीम को हार मीली है, वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही मिली है। जिस मैच में भारतीय टीम मात्र 92 रन पर ही सिमट गई थी।

रोहित 22 और रैना 22 को छोड़ कर के कोई भी खिलाड़ी दहाई का आकड़ा लहीं छू सका था। अफ्रीका की और से सबसे ज्यादा रन जेपी डुमिनी ने 30 बनाएं ,और यह मैच 6 विकेट से जीत लिया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story