India VS South Africa Test Series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जल्द होगा टीम इंडिया का एलान, इन खिलाड़ियों की होगी वापसी

India VS South Africa Test Series: टेस्ट टीम में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का चयन होना तय माना जा रहा है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoReport Network
Published on: 7 Dec 2021 4:57 PM GMT
IND VS SA Series 2021
X

विराट कोहली और डीन एलगर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

India VS South Africa Test Series: भारतीय टीम को जल्द ही दक्षिण अफ्रीका (india tour of south africa 2021-22) के दौरे के लिए रवाना होना है। जिसके बाद सेलेक्टर्स जल्द ही टीम इंडिया के स्कॉर्ड (india tour of south africa 2021-22 squad) का एलान कर सकते हैं। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ 17 दिसंबर से दौरे की शुरुआत करनी है। सेलेक्टर्स जल्दी ही दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का एलान कर सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि भारतीय सेलेक्टर्स किन खिलाड़ियों का चयन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए करेंगे।

भारतीय सेलेक्टर्स दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कई नए युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका दे सकते हैं। भारतीय सेलेक्टर्स पहले टेस्ट सीरीज के लिए खिलाडियों का चयन करेंगे।

नवदीप सैनी का चयन टेस्ट टीम में हो सकता है

टेस्ट टीम में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) का चयन होना तय माना जा रहा है। नवदीप सैनी ने भारतीय ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया है। नवदीप सैनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंडिया ए टीम की ओर से खेलते हुए तीन अनाधिकारिक टेस्ट मैच में 10 विकेट लिए हैं। जिसके बाद भारतीय सेलेक्टर्स उनके इस बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए उनका चयन भारतीय टेस्ट टीम में कर सकते हैं।

पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम में अतरिक्त ओपनर के तौर पर मिलेगी जगह

टेस्ट फॉर्मेट से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। पृथ्वी शॉ को भारतीय सेलेक्टर्स अतरिक्त ओपनर बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया में शामिल कर सकते हैं। हालांकि सेलेक्टर्स के लिए अतरिक्त ओपनर के विकल्प का चयन करना काफी कठिन होगा, क्योंकि न्यूज़ीलैंड सीरीज में ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल और मंयक अग्रवाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी, जिसके बाद यह देखना होगा कि सेलेक्टर्स किस सलामी बल्लेबाज का चयन करते हैं।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि भारतीय टीम के नियमित ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया में वापसी करेंगे। रोहित शर्मा को न्यूज़ीलैंड टी20 सीरीज के बाद सेलेक्टर्स ने विश्राम दिया है। इस विश्राम के बाद रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं।

हनुमा विहारी को दक्षिण अफ्रीका दौरे का मिलेगा फायदा

टीम इंडिया के मध्य क्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं। फिलहाल हनुमा विहारी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर इंडिया ए टीम की कप्तानी कर रहे हैं। हनुमा बिहारी ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 3 अनाधिकारिक टेस्ट मैच में 212 रन बनाए हैं। जिसके बाद भारतीय सेलेक्टर्स के हनुमा विहारी का चयन कर सकते हैं।

पंत करेेंगे टेस्ट टीम में वापसी

टेस्ट टीम से बाहर चल रहे है आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हो सकती है। ऋषभ पंत ने आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ 10 सितंबर को खेला था। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सेलेक्टर्स ने ऋषभ पंत को आराम दिया था।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story