×

India vs south africa series: टीम इंडिया के दौरे से पहले CSA ने बड़ा निर्णय लिया, दक्षिण अफ्रीका ने अपने घरेलू मैच रद्द किए

India vs south africa series: भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैचों,तीन वनडे इंंटरनेशनल मैच और 4 टी20 इंटनेशनल मैच खेलने हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 2 Dec 2021 4:21 PM GMT (Updated on: 2 Dec 2021 4:57 PM GMT)
India vs south africa series: टीम इंडिया के दौरे से पहले CSA ने बड़ा निर्णय लिया, दक्षिण अफ्रीका ने अपने घरेलू मैच रद्द किए
X

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

India vs south africa series: कोरोना नए वैरिएंट ओमीक्रॉम (Omicron) का कहर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में पूरी तरह फैल चुका है। जिसके बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका बोर्ड ने अपने सभी अपने घरेलू खेलों के मुकाबले स्थगित कर दिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक अब 17 दिसंबर से होने वाला भारतीय टीम का दौरा रद्द हो सकता है। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैचों,तीन वनडे इंंटरनेशनल मैच और 4 टी20 इंटनेशनल मैच खेलने हैं।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया के लंबे दौरे के पहले यह फैसला लिया है। कोरोना वायरस (corona virus) के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के खतरे के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे को रद्द करने के कयास और तेज हो गए हैं।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने आज 2 दिसंबर को अपना एक बयान जारी करके बताया कि डिविजन दो सीएसए फोर-डे डॉमेस्टिक सीरीज के सभी मुकाबले रद्द कर रहे हैं। यह सभी घरेलू मुकाबले आज 2 दिसंबर से शुरु होने थे। लेकिन इस घरेलू मुकाबले में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी ओमीक्रॉन वायरस से संक्रमित हो चुके थे। जिसके बाद सीएसए ने यह निर्णय लिया है।

बीसीसीआई ने अभी दौरे को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया

वहीं बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक कोई दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर फैसला नहीं लिया है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका किक्रेट बोर्ड ने बीसीसीआई को विश्वास दिया है कि वह भारतीय खिलाड़ियो को कड़ी सुरक्षा और बोयो बबल में रखेगा।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के घरेलू सीरीज रद्द करने के बाद भारत टीम के दौरे के भविष्य पर सवाल के घेरे में हैं। आपका बता दें कि टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 9 दिसंबर को रवाना होना है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story