×

Sri Lanka vs India : भारत ने 291 पर समेटा श्रीलंका को, बारिश का दखल, मैच में देरी

Rishi
Published on: 28 July 2017 9:31 AM GMT
Sri Lanka vs India : भारत ने 291 पर समेटा श्रीलंका को, बारिश का दखल, मैच में देरी
X

गॉल : श्रीलंका के खिलाफ गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम की दूसरी पारी बारिश के कारण रुक गई है। श्रीलंका की पहली पारी 291 रनों पर समेटने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम ने अब तक दो विकेट के नुकसान पर 56 रन बनाए हैं।

दूसरे सत्र में भारतीय टीम की ओर से आउट होने वाले दो बल्लेबाज शिखर धवन (14) और चेतेश्वर पुजारा (15) हैं। अभिनव मुकुंद 27 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।

भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में धवन के 190 और पुजारा के 153 रनों के दम पर श्रीलंका के खिलाफ 600 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

ये भी देखें:पुलिस कह रही कश्मीर में अल कायदा की पुष्टि नहीं, मूसा बना चीफ

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका की पहली पारी 291 पर समेट दी। श्रीलंका के नौ विकेट ही गिरे थे, क्योंकि मेजबान टीम के बल्लेबाज असेला गुणारत्ने अंगूठे में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए। इसलिए, वह बल्लेबाजी करने मैदान पर नहीं उतरे। इस कारण श्रीलंका फॉलोऑन नहीं बचा पाई।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका को फॉलोऑन न देकर दूसरी पारी खेलने का फैसला लिया है।

ये भी देखें:निया शर्मा की ये बहन भी वेब सीरीज की दुनिया में करने वाली है एंट्री

शुक्रवार को पहले सत्र की समाप्ति तक श्रीलंका की टीम आठ विकेट गंवाकर केवल 289 रन ही बना पाई है थी।

दूसरे सत्र की शुरुआत के बाद टीम के खाते में तीन रन ही जुड़ पाए थे कि जड़ेजा ने लाहिरू कुमारा (2) को आउट कर टीम की पारी 291 रनों पर समेट दी। श्रीलंका के लिए इस पारी में सबसे अधिक 92 रन बनाने वाले दिलरुवान परेरा ने 132 गेंदों पर 10 चौके और चार छक्के लगाए।

इससे पहले, अपने पहले दिन गुरुवार के स्कोर पांच विकेट पर 154 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंका की टीम दिन के पहले सत्र के समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 135 रन ही जोड़े थे।

पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज (83) और परेरा ने छठे विकेट के लिए 62 रनों की अर्धशतकीय पारी कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया, लेकिन रवींद्र जड़ेजा ने मैथ्यूज को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कर श्रीलंका को दिन का पहला झटका दिया।

ये भी देखें: वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 आज से, गाचीबावली स्टेडियम में होगा रंगारंग आगाज

मैथ्यूज ने अपने पारी में खेली गईं 130 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाया। उनके पवेलियन लौटने के बाद परेरा के साथ टीम की पारी आगे बढ़ाने उतरे कप्तान रंगना हैराथ केवल 9 रन ही बना पाए थे कि वह भी जड़ेजा की गेंद पर अजिंक्य रहाणे के हाथों लपके गए।

हैराथ के पवेलियन लौटने के बाद एक छोर पर श्रीलंका की पारी को संभाले हुए परेरा का साथ देने आए नुवान प्रदीप (10) को हार्दिक पांड्या ने विकेट पर टिकने का मौका भी नहीं दिया और बोल्ड कर मेजबान टीम का आठवां विकेट भी गिरा दिया।

ये भी देखें: हिस्टोरिकल सीरियल व चैलेंजिंग रोल करना ही पसंद है-डोली सोही

इसके बाद परेरा और कुमारा ने भोजनकाल तक बिना कोई और विकेट गंवाए टीम का स्कोर 289 तक पहुंचाया था। हालांकि, दूसरे सत्र में कुमारा के आउट होने के साथ ही श्रीलंका की पहली पारी भी समाप्त हो गई।

भारत के लिए जड़ेजा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं मोहम्मद समी ने दो विकेट चटकाए। इसके अलावा, उमेश यादव, पांड्या और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक सफलता हासिल हुई। श्रीलंका के खिलाड़ी उपुल थारंगा रन आउट हुए थे।

ये भी देखें:‘पीकेएल’ में नेशनल एंथम गाएंगे खिलाड़ी कुमार, सचिन, राणा दग्गुबाती भी होंगे शामिल

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story