×

IND vs SL 1st T20: भारत-श्रीलंका की टी-20 में भिड़ंत, कैसा रहेगा मौसम का हाल और क्या कहती वानखेड़े की पिच?

IND vs SL 1st T20 Weather Report: टीम इंडिया मंगलवार को साल 2023 की साल का पहला मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। श्रीलंका के खिलाफ के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज भारतीय टीम अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Jan 2023 10:09 AM GMT
IND vs SL 1st T20
X

IND vs SL 1st T20

IND vs SL 1st T20 Weather Report: टीम इंडिया मंगलवार को साल 2023 की साल का पहला मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। श्रीलंका के खिलाफ के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज भारतीय टीम अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े मैदान पर दोनों टीमों के बिच भिड़ंत होगी। जहां टीम इंडिया ने टी-20 में रोहित शर्मा की जगह ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को कप्तानी सौंपी है। जबकि श्रीलंका की कप्तानी का जिम्मा दासुन शनाका के पास रहेगा। चलिए जानते हैं इस मैच के मौसम के हाल और पिच रिपोर्ट के बारे में...

कैसा रहेगा मौसम का हाल:

श्रीलंका और भारत की टीमें मंगलवार को मुंबई वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होगी। इस मैच को लेकर भारतीय फैन्स काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं। किसी भी मैच या सीरीज में मौसम के हाल पर भी सभी की नज़रे बनी रहती हैं। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मैच वाले दिन 3 जनवरी को बारिश की संभावना ना के बराबर हैं। मुंबई का तापमान मंगलवार को 25-27 डिग्री के बीच रहेगा। मंगलवार को बारिश की कोई भी संभावना नहीं है इसलिए फैंस इस रोमांचक मैच का पूरा लुफ्त उठा पाएंगे।

क्या कहती हैं पिच रिपोर्ट:

किसी भी मैच से पहले दोनों टीमें पिच के मुताबिक अपने खेल की तैयारी करती हैं। वानखेड़े की बात करें तो यहां तेज और स्पिन दोनों गेंदबाजों को मदद मिलेगी। मुंबई की इस पिच पर बल्लेबाज़ों को भी खूब मदद मिलती हैं। ऐसे में क्रिकेट फैन्स चौकों-छक्कों की बारिश का आनंद उठा सकते हैं। इस मैच में ओस फेक्टर रहने वाला हैं। ऐसे में टॉस जीतने वाले कप्तान से पहले गेंदबाज़ी के फैसले की उम्मीद की जा सकती हैं।

टी20 सीरीज का लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग कहां देखें..?

बता दें भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के मैच भारतीय समयानुसार शाम 7बजे से शुरू होंगे। जबकि आधे घंटे पहले शाम 6.30 बजे मैच का टॉस होगा। इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कई भाषाओं में देखने को मिलेगा। डीडी स्पोर्ट्स पर भी इसका प्रसारण होगा, फ्री डिश वाले फैंस भी इस मैच का पूरा आनंद उठा पाएंगे। जबकि इस सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+Hotstar App और स्टार स्पोर्ट्स की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया:

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार

टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम:

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा (उपकप्तान), चमिका करुणारत्ने, सदेरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, एशेन बंडारा, महेश तीक्षणा, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा, दुनिथ वेललेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा, नुवान तुषारा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story