×

Ind vs SL: कल सीरीज पर अजेय बढ़त बनाएगा भारत! या श्रीलंका देगा मात

Ind vs SL: कल भारत और श्रीलंका के बीच ODI सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 July 2021 3:26 PM GMT (Updated on: 20 July 2021 1:22 PM GMT)
Ind vs SL: कल सीरीज पर अजेय बढ़त बनाएगा भारत! या श्रीलंका देगा मात
X

भारतीय टीम के कैप्टन शिखर धवन-श्रीलंका टीम के कैप्टन दासुन शानाका (फोटो साभार- ट्विटर)

Ind vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच कल यानी मंगलवार को वनडे सीरीज (IND vs SL ODI Series) का दूसरा मुकाबला खेला जाना है। रविवार को शिखर धवन की कप्तानी में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में इंडिया ने शानदार जीत हासिल कर, सीरीज पर 1-0 से लीड बना ली है। अब तीन मैचों की इस सीरीज पर अजेय बढ़त बनाने के मकसद से कल भारतीय टीम के धुरंधर मैदान पर उतरेंगे। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच 20 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 3 बजे से शुरू होगा।

अगर बात की जाए पहले वनडे मैच की तो रविवार को खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की और सीरीज पर 1-0 से लीड ले लिया है। श्रीलंका टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी पर उतरी और टीम इंडिया को 263 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर ही पूरा कर ली।

टीम के युवा खिलाड़ियों ने किया जबरदस्त प्रदर्शन

अब सीरीज का आगाज जोरदार अंदाज में करने के बाद टीम इंडिया सीरीज पर अजेय बढ़त बनाने के इरादे से कल मैदान पर उतरेगी। टीम के खिलाड़ियों की पूरी कोशिश सीरीज अपने नाम करने की होगी। पहले मैच में शिखर धवन का बल्ला खूब चला। अकेले उन्होंने 86 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम की झोली में पहली जीत डाल दी। उनके अलावा पृथ्वी शॉ, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने रन बनाए और टीम को जीत दिलाई। तीनों खिलाड़ियों ने अपनी दमदार बल्लेबाजी दिखा टीम की उम्मीदों को बनाए रखा।

(फोटो साभार- ट्विटर)

वनडे के पहले मैच में श्रीलंका की ओर से गेंदबाज प्रभावशाली नहीं दिखे, जिसके चलते भारत ने 37वें ओवर में ही अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया। अब पहले मुकाबले में जीत के बाद भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में शायद ही कोई बदलाव होगा, क्योंकि तीसरे वनडे मैच में टीम अन्य युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहेगा। बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में कुलचा (कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल) की जोड़ी एक बार फिर से सभी के उम्मीदों पर खरी उतरी।

इसके अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भी पांच ओवर करके सभी की उम्मीदें जगाईं। हालांकि इस मैच में सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपना प्रभाव छोड़ने में नाकामयाब रहे।

भारतीय टीम की प्लेइंग 11

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

श्रीलंका की प्लेइंग 11

दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा (उप कप्तान), अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, पथुम निसंका, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, आशेन बंडारा, मिनोड भानुका, लाहिरु उदारा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चनेरा, लक्षन संदाकन, अकिला धनंजय, शिरन फर्नांडो, धनंजय लक्षण, ईशान जयरत्ने, प्रवीण जयविक्रेमा, असिथा फर्नांडो, कसुन रजिता, लाहिरू कुमारा, इसुरु उदाना।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story