×

राजकोट में खेला जाएगा तीसरा मुकाबला, जानिए इस मैदान पर कैसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

IND vs SL 3rd T20: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर है। टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला शनिवार को राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्ज़ा जमा लेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Jan 2023 12:23 PM GMT (Updated on: 6 Jan 2023 12:23 PM GMT)
India vs Sri Lanka 3rd T20
X

India vs Sri Lanka 3rd T20

IND vs SL 3rd T20: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर है। टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला शनिवार को राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्ज़ा जमा लेगी। सीरीज के पहले टी-20 में भारत ने 2 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की थी। जबकि दूसरे मैच में श्रीलंका ने वापसी करते हुए 16 रनों से शानदार जीत दर्ज की। चलिए जानते हैं टीम इंडिया का राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में कैसा रिकॉर्ड हैं...

राजकोट में टीम इंडिया का रहा बोलबाला:

टीम इंडिया राजकोट के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को निर्णायक मुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। भारत ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक 4 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें टीम इंडिया ने 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की। जबकि एक में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने यहां पहला टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्टूबर 2013 में खेला था। इस मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की।

राजकोट में रोहित-कोहली का शानदार प्रदर्शन:

बता दें इस मैदान पर टीम इंडिया के लिए सर्वाधिक टी-20 रन रोहित शर्मा के नाम है। इस मैदान पर रोहित शर्मा ने 3 मैचों में 98 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली ने इस मैदान पर खूब रन बनाए हैं। कोहली ने नाम इस पिच पर 2 मैचों में 94 रन दर्ज हैं। वर्तमान में जो खिलाड़ी टीम में शामिल है उनके पास इस मैदान पर खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है। श्रीलंकाई टीम इस मैदान में पहली बार कोई मैच खेलेगी।

1-1 से बराबरी पर दोनों टीम:

IND vs SL 3rd T20: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर है। टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला शनिवार को राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्ज़ा जमा लेगी।भारत और श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी। राजकोट में खेले जाने वाला तीसरा मैच सीरीज का निर्णायक मुकाबला होगा। दोनों ही टीमें राजकोट में पूरा जोर लगा देंगी क्योंकि जो मैच जीतेगा सीरीज भी उसी के नाम होगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story