कोलकाता टेस्ट : थिरिमान्ने-मैथ्यूज ने श्रीलंका को दी मजबूती, पहली पारी में 165/4

बारिश से बाधित टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 59.3 ओवरों में 172 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से चेतेश्वर ने सबसे अधिक 52 रन बनाए।

Published by tiwarishalini Published: November 18, 2017 | 1:25 pm
Modified: November 18, 2017 | 4:44 pm
IND vs SL कोलकाता टेस्ट : थिरिमान्ने और मैथ्यूज ने श्रीलंका को दी मजबूती

IND vs SL कोलकाता टेस्ट : थिरिमान्ने और मैथ्यूज ने श्रीलंका को दी मजबूती

कोलकाता: श्रीलंका ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत के खिलाफ जारी जारी पहले टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मेहमान टीम ने तीसरे दिन शनिवार का अंत चार विकेट के नुकसान पर 165 रनों के साथ किया। स्टम्प्स तक दिनेश चंडीमल 13 और निरोशन डिकवेला 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। श्रीलंका हालांकि अभी भी भारत की पहली पारी के स्कोर 172 रनों से सात रन पीछे है।

बारिश से बाधित टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 59.3 ओवरों में 172 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से चेतेश्वर ने सबसे अधिक 52 रन बनाए। यह उनके करियर का 16वां अर्धशतक था।

पुजारा के अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (29), रवींद्र जडेजा (22) और मोहम्मद शमी (24) ने महत्वपूर्ण योगदान दिए।

श्रीलंका ने पहली पारी की तेज शुरुआत की लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 8 के निजी स्कोर पर दिमुथ करुणारत्ने को आउट कर श्रीलंका की टीम को 29 के स्कोर पर पहला झटका दिया।

 

यह भी पढ़ें …. तो क्या एक ही टीम के साथ लगातार क्रिकेट खेल ऊब चुके हैं कोहली ?

भुवनेश्वर ने इसके बाद 23 के निजी स्कोर पर सलामी बल्लेबाज सदीरा समारविक्रमा को पवेलियन भेजकर मेहमान टीम का स्कोर 6.4 ओवरों में 34-2 कर दिया।

सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद थिरिमान्ने और मैथ्यूज ने पारी को संभाला। दोनों के बीच अबतक 79 रनों की साझेदारी हुई है। थिरिमान्ने ने 81 गेंदों पर आठ चौके लगाए हैं जबकि मैथ्यूज 68 गेंदों का सामना कर चार चौके लगा चुके हैं।

तीसरे दिन भारत ने पांच विकेट पर 74 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरु किया। चेतेश्वर पुजारा अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद आउट हो गए।

उनकी विदाई के बाद रवींद्र जडेजा और साहा ने भारत के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। जडेजा को 127 के कुल योग पर दिलरुवान परेरा की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए।

 

यह भी पढ़ें …. #MujheFarakPadtaHai : प्रदूषण के खिलाफ जीतना है मैच तो सब मिलकर खेलो

इसके बाद साहा को 29 रानों के निजी स्कोर पर परेरा ने आउट किया। भुवनेश्वर कुमार (13) का विकेट 146 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद उमेश यादव नाबाद (6) और लोकल हीरो मोहम्मद समी (24) ने मिलकर स्कोर को 150 तक पहुंचाया।

समी और यादव ने अंतिम विकेट के लिए 19 गेंदों पर 26 रन जोड़े। श्रीलंका की ओर से लकमल ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि परेरा दाशुन शनाका और गामागे को दो-दो सफलता मिली।

–आईएएनएस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App