×

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज वनडे टीम का एलान, इस खतरनाक ऑलराउंडर की वापसी

India vs West Indies 2022: वेस्टइंडीज ने रविवार को भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। 22 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी 13 सदस्यीय टीम का एलान किया हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 July 2022 2:36 AM GMT (Updated on: 18 July 2022 3:01 AM GMT)
India vs West Indies 2022
X
Click the Play button to listen to article

India vs West Indies 2022: वेस्टइंडीज ने रविवार को भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। 22 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी 13 सदस्यीय टीम का एलान किया हैं। बांग्लादेश से मिली हार के बाद विंडीज ने अपनी टीम के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया हैं। इंडिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ वेस्टइंडीज कोई रिस्क नहीं लेना चाहती हैं। जेसन होल्डर को बांग्लादेश सीरीज के लिए आराम दिया गया था। लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में मेजबान टीम बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम से सीरीज 3-0 से हार गई। ऐसे में अब होल्डर की वापसी से टीम का मनोबल बढ़ेगा।

शिखर धवन होंगे टीम इंडिया के कप्तान:

वेस्टइंडीज के पास इस दौरे में टीम इंडिया को हराने का पूरा मौका होगा। क्योंकि टीम इंडिया इस दौरे पर अपने तमाम बड़े खिलाड़ियों के बिना पहुंच रही हैं। ऐसे में टीम की कमान भी रोहित शर्मा के बजाय शिखर धवन के पास होगी। टीम के कई स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया गया हैं। बता दें रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। लेकिन इसके बावजूद टीम के पास ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो किसी भी मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं।

वेस्टइंडीज का ख़राब प्रदर्शन:

बता दें पिछले कुछ समय से विंडीज टीम का वनडे में प्रदर्शन काफी खराब रहा है। बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को उन्हीं की सरजमीं पर 3-0 से सीरीज हरा दी। वेस्टइंडीज के इस शर्मनाक प्रदर्शन से उनके फैंस काफी नाखुश हुए। अब विंडीज के पास भारत के खिलाफ वापसी करने का बड़ा मौका है। वेस्टइंडीज टीम की कमान इस दौरान निकलोस पूरन के हाथों में होगी। भारत को मेजबानों के खिलाफ 22, 24 और 27 जुलाई को तीन वनडे खेलने हैं। अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि क्या वेस्टइंडीज टीम इस सीरीज में भारतीय टीम को टक्कर दे पाती है या नहीं..?

वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप, शमर ब्रुक्स, कीसी कार्टी, जैसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्ज़ारी जोसफ, ब्रैंडन किंग, काइल मायर्स, गुडकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमान पॉवेल और जेडन सील्स।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: शिखर धवन, रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्धि कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story