×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

IND W Vs WI W T20: टीम इंडिया लगातार दूसरी जीत, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

IND W Vs WI W T20: महिला टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी हैं। भारत ने लगातार दूसरे मैच में जीत दर्ज की। केपटाउन में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने गज़ब का प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 Feb 2023 12:47 PM GMT (Updated on: 15 Feb 2023 4:09 PM GMT)

IND W Vs WI W T20: महिला टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी हैं। भारत ने लगातार दूसरे मैच में जीत दर्ज की। केपटाउन में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने गज़ब का प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया। इस मैच में विंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था। जिसके बाद भारतीय गेंदबाज़ों के आगे वेस्टइंडीज की बल्लेबाज़ रन बनाने के लिए तरस गई। विंडीज टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाये थे। जिसके जवाब में इंडिया ने चार विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज़ की इस विश्वकप में यह लगातार दूसरी हार हो गई।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

भारतः स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, रेणुका सिंह ठाकुर।

वेस्टइंडीजः हेली मैथ्यूज (कप्तान), स्टेफनी टेलर, शेमेन कैंपबेल, शबिका गजनबी, चिनले हेनरी, चेडियन नेशन, अफी फ्लेचर, शामिलिया कोनेल, रशदा विलियम्स (विकेटकीपर), शेकेरा सेलमैन, करिश्मा रामहैरेक।

Live Updates

  • 15 Feb 2023 2:03 PM GMT

    IND W Vs WI W T20 Live Score: वेस्टइंडीज को लगे एक साथ तीन बड़े झटके, 14 ओवर के बाद स्कोर 78/3

    वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। विंडीज टीम को दूसरा झटका शेमेन कैंपबेल के रूप में लगा। शेमेन कैंपबेल ने 30 रनों की पारी खेली। जबकि वेस्टइंडीज को तीसरा झटका स्टेफनी टेलर के रूप में लगा। 14 ओवर के खेल समाप्ति के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 78 रन हो गया हैं। इस समय क्रीज पर चिनले हेनरी 1 रन और चेडियन नेशन बिना रन बनाकर खेल रही हैं। वेस्टइंडीज की अभी रन बनाने की गति 5.5 रन प्रति ओवर चल रही हैं।   

  • 15 Feb 2023 1:42 PM GMT

    IND W Vs WI W T20 Live Score: टेलर-कैंपबेल ने संभाली विंडीज पारी, 10 ओवर के बाद स्कोर 53/1

    वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। विंडीज टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। दूसरे ही ओवर में भारतीय गेंदबाज़ पूजा वस्त्रकार ने खतरनाक बल्लेबाज़ और विंडीज कप्तान को पवेलियन वापस भेज दिया। 10 ओवर के खेल समाप्ति के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 53 रन हो गया हैं। इस समय क्रीज पर स्टेफनी टेलर 28 रन और शेमेन कैंपबेल 21 रन बनाकर खेल रही हैं। वेस्टइंडीज की अभी रन बनाने की गति 5.3 रन प्रति ओवर चल रही हैं। 

  • 15 Feb 2023 1:27 PM GMT

    IND W Vs WI W T20 Live Score: टीम इंडिया के गेंदबाज़ों की शानदार शुरुआत, 6 ओवर के बाद विंडीज का स्कोर 29/1

    वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। विंडीज टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। दूसरे ही ओवर में भारतीय गेंदबाज़ पूजा वस्त्रकार ने खतरनाक बल्लेबाज़ और विंडीज कप्तान को पवेलियन वापस भेज दिया। चार ओवर के खेल समाप्ति के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 29 रन हो गया हैं। इस समय क्रीज पर स्टेफनी टेलर 14 रन और शेमेन कैंपबेल 11 रन बनाकर खेल रही हैं। वेस्टइंडीज की अभी रन बनाने की गति 5 रन प्रति ओवर चल रही हैं। 

  • 15 Feb 2023 1:20 PM GMT

    IND W Vs WI W T20 Live Score: टीम इंडिया के गेंदबाज़ों की शानदार शुरुआत, 4 ओवर के बाद विंडीज का स्कोर 15/1

    वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। विंडीज टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। दूसरे ही ओवर में भारतीय गेंदबाज़ पूजा वस्त्रकार ने खतरनाक बल्लेबाज़ और विंडीज कप्तान को पवेलियन वापस भेज दिया। चार ओवर के खेल समाप्ति के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 15 रन हो गया हैं। इस समय क्रीज पर स्टेफनी टेलर 3 रन और शेमेन कैंपबेल 8 रन बनाकर खेल रही हैं। वेस्टइंडीज की अभी रन बनाने की गति 3 रन प्रति ओवर चल रही हैं।  

  • 15 Feb 2023 1:13 PM GMT

    IND W Vs WI W T20 Live Score: वेस्टइंडीज को लगा पहला झटका, हेली मैथ्यूज 2 रन बनाकर लौटी पवेलियन

    वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। विंडीज टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। दूसरे ही ओवर में भारतीय गेंदबाज़ पूजा वस्त्रकार ने खतरनाक बल्लेबाज़ और विंडीज कप्तान को पवेलियन वापस भेज दिया। दो ओवर के खेल समाप्ति के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 4 रन हो गया हैं। इस समय क्रीज पर स्टेफनी टेलर एक रन और शेमेन कैंपबेल बिना रन बनाये खेल रही हैं। वेस्टइंडीज की अभी रन बनाने की गति 2 रन प्रति ओवर चल रही हैं।   

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story