×

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने किया निराश, दूसरे वार्मअप मैच में भारत की करारी हार

India vs Western Australia Match: टीम इंडिया के फैंस के लिए टी-20 विश्व कप से पहले एक बुरी खबर है। भारतीय टीम को दूसरे अनाधिकारिक प्रैक्टिस मैच में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों का फ्लॉप शो देखने को मिला।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Oct 2022 9:41 AM GMT
India vs Western Australia Match
X

India vs Western Australia Match

India vs Western Australia Match: टीम इंडिया के फैंस के लिए टी-20 विश्व कप से पहले एक बुरी खबर है। भारतीय टीम को दूसरे अनाधिकारिक प्रैक्टिस मैच में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों का फ्लॉप शो देखने को मिला। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में में भारत की तरफ से एकमात्र केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाज़ी की। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 169 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवरों में 132 रन ही बना सकी। इससे टीम इंडिया को 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

केएल राहुल की कप्तानी पारी:

बता दें इस प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल करते नज़र आए। टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में शामिल होने के बावजूद बल्लेबाज़ी करने नहीं उतरे। इस मैच में लोकेश राहुल ने बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन उनके अलावा टीम इंडिया का कोई दूसरा बल्लेबाज आज नहीं चल सका। लोकेश राहुल ने 55 गेंदों में 74 रन बनाए, इस पारी में राहुल ने 9 चौके और 2 छक्के लगाए। टीम इंडिया के बाकी बल्लेबाज़ों ने काफी निराश किया। इमसें ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल जैसे धुरंधर शामिल थे। भारतीय टीम अपने 20 ओवर में सिर्फ 132 रन ही बना पाई।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की पारी:

इस प्रैक्टिस मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने भारत से पहले मैच में मिली हार का हिसाब चुकता कर दिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 168 रन बनाए। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ निक हॉब्सन ने इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 52 रनों की पारी खेली। हॉब्सन ने शॉर्ट्स के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की। एक समय वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम बड़े स्कोर की तरफ जाती नज़र आ रही थी, लेकिन आर अश्विन ने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर तहलका मचा दिया। अश्विन ने 17वें ओवर में कमाल की गेंदबाजी करते हुए कुल 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया- ऋषभ पंत, रोहित शर्मा, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आर. अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया: एश्टन टर्नर (कप्तान), डी'आर्सी शॉर्ट, निक हॉब्सन, कैमरन बैनक्रॉफ्ट, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सैम फैनिंग, मैट केली, हामिश मैकेंजी, डेविड मूडी, लांस मॉरिस, जोश फिलिप और एंड्रयू टाय।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story