×

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने जीता पहला अभ्यास मैच, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराया

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। पर्थ में सोमवार को टीम इंडिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वार्मअप मुकाबला खेला गया। इसमें टीम इंडिया ने 13 रनों से शानदार जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Oct 2022 10:03 AM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। पर्थ में सोमवार को टीम इंडिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वार्मअप मुकाबला खेला गया। इसमें टीम इंडिया ने 13 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाज़ी में और अर्शदीप सिंह ने गेंदबाज़ी में कमाल कर दिखाया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 158 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 145 रन ही बना सकी। ऐसे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले जीत दर्ज के साथ अपने मिशन की शुरुआत की।

सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी:

इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर अपने आप को साबित कर दिखाया। उन्होंने 35 गेंदों में 52 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और इतने ही छक्के लगाए। भारत की तरफ से इस अभ्यास मैच में सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जमाया। उनके अलावा इस मुकाबले में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 27 रन और दीपक हुड्डा ने 22 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। जबकि इस मैच में रोहित शर्मा ने काफी निराश किया। रोहित महज तीन रन बनाकर आउट हो गए।

अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाज़ी:

इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। खासकर अर्शदीप सिंह ने बेहद ही उम्दा गेंदबाज़ी करते हुए सिर्फ छह रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट चटकाए। भारतीय गेंदबाज हर्षल पटेल का खराब प्रदर्शन इस अभ्यास मैच में भी जारी रहा। इससे टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ती दिखाई दे रही है। इस आंच में भारत की तरफ से विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं थे।

सैम फेनिंग ने किया जबरदस्त संघर्ष:

इस मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को शुरूआती झटके लग गए थे। इससे उनकी टीम बैकफुट पर आ गई थी। लेकिन इसके बाद युवा बल्लेबाज सैम फेनिंग ने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया। लेकिन वो इसके बावजूद टीम को जीत दिलाने में नाकाम साबित हुए। उन्होंने इस मैच में ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए 58 रन बनाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story