India vs Zimbabwe: अभिषेक शर्मा की तूफानी पारी में उड़ा ज़िम्बाब्वे, 47 बॉल में लगाया शतक

India vs Zimbabwe: ज़िम्बाब्वे में चल रहे दूसरे T20 मैच (T20 Match) में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की है। टीम के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक लगाए है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 7 July 2024 1:01 PM GMT
Abhishek Sharma
X

 Abhishek Sharma (Pic: Social Media)

Zimbabwe vs India: ज़िम्बाब्वे में चल रहे दूसरे T20 मैच (T20 Match) में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की है। टीम के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने 7 जुलाई को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में बेहतरीन वापसी की है। अभिषेक शर्मा ने सनसनीखेज शतक जड़कर भारत को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। उन्होंने मात्र 47 गेंद खेलकर शतक बना दी। इस युवा भारतीय बल्लेबाज ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare Sports Club) में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया। अपना एकमात्र दूसरा टी 20 मैच खेलते हुए, 23 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने के लिए सबसे कम पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया। अभिषेक ने टी 20 में भारत के लिए संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज शतक भी बनाया।

33 बॉल में अर्धशतक

ओपनिंग करने आए अभिषेक शर्मा ने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर अपनी पारी की शुरुआत की। उन्होंने मात्र 33 गेंद खलेकर अर्धशतक लगाया। वह अपना पहला अर्धशतक बनाने के बाद बिल्कुल तूफान बन गए। इसके बाद केवल 13 गेंदों में ही 100 रन बना दिए। अभिषेक शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज है। उन्होंने वेलिंग्टन मसाकाद्जा पर लगातार तीन छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया। वहीं चौथा छक्का लगाने के प्रयास में अपना विकेट खो बैठे।

आठ छक्कों की मदद से बनाए 100 रन

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 47 गेंदों पर सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। जबकि कप्तान शुबमन गिल (Shubman Gill) का विकेट जल्दी खोने के बाद, अभिषेक और रुतुराज गायकवाड़ ने दूसरे विकेट के लिए 145 रन जोड़कर भारत को 18 ओवर में 197/2 के स्कोर पर पहुंचाया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story