×

टीम इंडिया और ज़िम्बाव्बे के बीच मुकाबला आज, कुछ ऐसी रहेगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IND vs ZIM Playing 11: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 में टीम इंडिया रविवार को अपना अंतिम मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया आज ज़िम्बाव्बे को हराकर सेमिफाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Nov 2022 3:30 AM GMT
IND vs ZIM Playing 11
X

IND vs ZIM Playing 11

IND vs ZIM Playing 11: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 में टीम इंडिया रविवार को अपना अंतिम मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया आज ज़िम्बाव्बे को हराकर सेमिफाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। भारतीय टीम को इस विश्वकप में चार मैचों में से सिर्फ एक में हार मिली है जबकि तीन मैचों में जीत हुई है। भारत टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर 12 चरण के अपने आखिरी मुकाबले में ज़िम्बाव्बे से भिड़ने के लिए तैयार है। वहीं दूसरी तरफ ज़िम्बाव्बे की टीम एक बार फिर बड़ा उलटफेर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। ज़िम्बाव्बे की टीम पहले ही इस टी-20 विश्वकप से बाहर हो चुकी है।

बिना बदलाव के उतर सकती है टीम इंडिया:

बता दें इस मैच में टीम इंडिया बिना किसी बदलाव के उतर सकती है। क्योंकि टीम इंडिया को इसके बाद सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है, ऐसे में अब टीम में कोई बदलाव की गुंजाइस नज़र नहीं आ रही है। अक्षर पटेल और अश्विन के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला खेलना चाहेगी। वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का दारोमदार भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह की तिकड़ी पर होगा। वहीं टीम की ओपनिंग का जिम्मा रोहित और राहुल की जोड़ी संभालती नज़र आएगी। वहीं मिडिल ऑर्डर में कोहली, सूर्यकुमार, पंड्या और दिनेश कार्तिक मोर्चा संभालेंगे।

सिकंदर रज़ा से रहना होगा सचेत:

टीम इंडिया के मुकाबले ज़िम्बाव्बे की टीम बेहद कमजोर नज़र आ रही है। लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो किसी भी मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। इसमें क्रेग एर्विन, सीन एर्विन, सीकर रज़ा, रयान बर्ल और सीन विलियम्स जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल हैं। टीम इंडिया को इस मैच में सिकंदर रज़ा से सचेत रहना होगा। क्योंकि वो बल्ले और गेंद से भारत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। ज़िम्बाव्बे ने इस विश्वकप में पाकिस्तान को हराकर बड़ा उटलफेर किया था। अब टीम इंडिया के सामने भी ज़िम्बाव्बे की टीम बड़ी चुनौती रखना चाहेगी।

भारत बनाम जिम्बाब्वे संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

जिम्बाब्वे: वेस्ले मधेवेरे, क्रेग एर्विन (कप्तान), रेजिस चकबवा , सीन विलियम्स, सिकंदर रज़ा, मिल्टन शुम्बा, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, रिचर्ड नगारवा, तेंदई चतरा और ब्लेसिंग मुजरबानी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story