WI के खिलाफ तीसरा टेस्ट ड्रॉ की ओर, भारत को 228 रन की बढ़त

Published by Published: August 13, 2016 | 7:09 am
तीसरा टेस्ट

सेंट लूसियाः भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ की ओर है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 157 रन बना लिए थे। इससे पहले मेजबान टीम अपनी पहली पारी में भारत के 353 रन के जवाब में 225 रन पर ढेर हो गई थी। इस तरह भारत को अब 285 रन की बढ़त मिल चुकी है, लेकिन शनिवार को मैच का अंतिम दिन होने की वजह से नतीजा निकलना मुश्किल है। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरा टेस्ट भी ड्रॉ हो गया था।

भारतीय टीम ने दूसरी पारी की शुरुआत तेज की और 8 ओवर में ही 50 रन ठोक दिए। हालांकि टीम के तीन विकेट भी जल्दी ही गिर गए। पहला झटका 8वें ओवर में लगा, जब केएल राहुल 28 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद कोहली भी टिक नहीं सके और महज 4 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। शिखर धवन (26 रन) का विकेट भी कुछ ही देर में गिर गया। भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे (नाबाद 51 रन) और रोहित शर्मा (नाबाद 41 रन) पिच पर डटे हैं।

इससे पहले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी से भारत ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में केवल 225 रन के स्‍कोर पर ऑल आउट कर दिया। भुवनेश्‍वर ने कुल 23.4 ओवर गेंदबाजी की और मेजबान टीम के 5 बल्‍लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई। उन्‍होंने 10 मेडन ओवर भी फेंके। भुवनेश्‍वर के अलावा अश्विन ने 2 विकेट लिए, जबकि ईशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा के खाते में एक-एक विकेट गया।