×

एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम, जय शाह ने की पुष्टि

Asia Cup 2023: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रोजर बिन्नी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष बन गए हैं। आज 18 अक्टूबर मंगलवार को हुई बीसीसीआई की सालाना आम बैठक में उनको निर्विरोध बीसीसीआई के नया 36वां अध्यक्ष चुना गया हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Oct 2022 1:22 PM GMT
Asia Cup 2023
X

Asia Cup 2023: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रोजर बिन्नी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष बन गए हैं। आज 18 अक्टूबर मंगलवार को हुई बीसीसीआई की सालाना आम बैठक में उनको निर्विरोध बीसीसीआई के नया 36वां अध्यक्ष चुना गया हैं। BCCI में चल रहे अंदरूनी बदलावों के बीच जय शाह ने बड़ा बयान दिया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने साफ़ कर दिया है कि भारत एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा। इससे पहले भारत के पाकिस्तान दौरे की खबर सुर्खियां बटोर रही थी। लेकिन अब जय शाह के इस बयान के बाद टीम इंडिया के एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने के चर्चा बंद हो गई।

पाकिस्तान को लगेगा बड़ा झटका:

बता दें बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन जय शाह ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की। उन्होंने साफ़ कहा है कि ''2023 का एशिया कप तटस्थ स्थान पर खेला जाएगा।'' ऐसे में अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। अब एशिया कप का आयोजन किसी दूसरे स्थान पर होना तय माना जा रहा है। BCCI सचिव शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान न जाने की जानकारी देते हुए कहा, "एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्यू पर ही खेला जाएगा।

पाकिस्तान के पास है 2023 एशिया कप की मेजबानी:

बता दें एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी। एशिया की टीमों के बीच होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट का आयोजन दो साल में एक बार होता है। इस बार एशिया कप का आयोजन UAE में हुआ था। क्योंकि श्रीलंका इसके आयोजन को लेकर पूरी तरह तैयार नहीं था। जिसके बाद आयोजन स्थल को बदला गया। एशिया कप को 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है लेकिन भारत के पाकिस्तान जाने से इनकार के बाद अब इसका आयोजन किसी दुरी जगह पर कराया जाएगा।

रोजर बिन्नी बने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष:

पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी 67 वर्ष बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए अकेले उम्मीदवार बनें और ऐसे में वह निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिए गए। अभी रोजर बिन्नी कर्नाटक राज्य के क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही उनको इस पद को छोड़ देंगे। आपको बता दें, पदाधिकारियों का यह चुनाव सिर्फ एक औपचारिकता रही, क्योंकि इनका निर्विरोध चुना जाना पहले से ही लगभग तय था। आपको बता दें, पू्र्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी ने 1979 में पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और ने 1979 से लेकर 1987 तक 27 टेस्ट और 72 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए खेलें है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story