×

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को सुपर ओवर में हराया, खूब चला स्मृति मंधाना का बल्ला

Indiaw vs Australiaw 2nd T20: भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक तरीके से मात दी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Dec 2022 4:45 AM GMT
Indiaw vs Australiaw 2nd T20
X

Indiaw vs Australiaw 2nd T20: भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक तरीके से मात दी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत को 188 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में भारतीय खिलाड़ियों ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए मैच में जमकर चौके-छक्के जड़े, जिसके चलते दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की।

मूनी-मैग्राथ की तूफानी बल्लेबाज़ी:

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज़ बेथ मूनी और तहिला मैग्राथ ने धुआंधार बल्लेबाज़ी की। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए नाबाद 158 रनों की तूफानी साझेदारी की। टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज़ों ने जमकर धुनाई की। इस मैच में मूनी 82 रनों पर नाबाद और मैग्राथ 70 रनों के योगदान के साथ नाबाद लौटी। टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया ने 188 रनों का लक्ष्य रखा था। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने भी गज़ब की बल्लेबाज़ी की। ऑस्ट्रेलिया का एकमात्र विकेट एलिसा हिली का गिरा। उसके बाद भारतीय गेंदबाज़ विकेट के लिए तरस गए। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी। अब टीम इंडिया ने दूसरा मुकाबला जीतकर उनकी बराबरी की।

स्मृति मंधाना ने खेली तूफानी पारी:

ऑस्ट्रेलिया के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय ओपनर्स ने शानदार शुरुआत की। भारतीय महिला टीम स्मृति मंधाना (79) के अर्धशतक और शेफाली वर्मा (34), कप्तान हरमनप्रीत कौर (21) के दम पर पांच विकेट पर 187 रन बनाए थे। अंतिम ओवर्स में ऋचा घोष ने आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए 13 गेंद में नाबाद 26 रन जड़कर मैच टाई करवा दिया। इसके बाद मैच का परिणाम सुपर में निकला। सुपर ओवर में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए एक विकेट के नुकसान पर 20 रन बनाए। वहीँ ऑस्ट्रेलिया की टीम को आखिरी गेंद पर 11 रनों की जरुरत थी, आखिरी गेंद पर हीली ने छक्का जरूर लगाया लेकिन भारत सुपर ओवर में यह मैच भारत जीतने में सफल रहा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story