×

एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में भारत को मिला 16 स्वर्ण पदक

भारतीय निशानेबाजों ने अपना दबदबा बरकरार रखते हुए चीनी ताइपे के ताओयुआन में एशियाई एयरगन चैंपयनशिप के अंतिम दिन पांच स्वर्ण पदक जीते। भारत ने प्रतियोगिता में 16 स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य पदक के साथ कुल 25 पदक जीते।

Dharmendra kumar
Published on: 1 April 2019 4:40 PM GMT
एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में भारत को मिला 16 स्वर्ण पदक
X

नई दिल्ली: भारतीय निशानेबाजों ने अपना दबदबा बरकरार रखते हुए चीनी ताइपे के ताओयुआन में एशियाई एयरगन चैंपयनशिप के अंतिम दिन पांच स्वर्ण पदक जीते। भारत ने प्रतियोगिता में 16 स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य पदक के साथ कुल 25 पदक जीते।

प्रतियोगिता के अंतिम दिन यश वर्धन और श्रेया अग्रवाल ने तीन-तीन स्वर्ण पदक जीते। यश ने पुरुष जूनियर 10 मीटर एयर राइफल में शीर्ष स्थान हासिल किया। उन्होंने केवल प्रजापति और ऐश्वरी तोमर के साथ मिलकर टीम स्वर्ण पदक भी जीता। यश ने 249 . 5 अंक के साथ स्वर्ण जीता जबकि केवल (247 . 3) और ऐश्वरी (226.1) ने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता।

यह भी पढ़ें...कंधमाल हल्दी को भौगोलिक संकेतक पंजीयक से GI पहचान मिल गयी

इससे पहले यश और श्रेया की जोड़ी ने मिश्रित टीम राइफल जूनियर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। श्रेया ने 10 मीटर एयर राइफल महिला जूनियर स्वर्ण में स्वर्ण पदक जीतां उन्होंने मेहुल घोष और कवि चक्रवर्ती के साथ मिलकर टीम स्वर्ण पदक भी जीता।

यह भी पढ़ें...विवेक तिवारी हत्याकांड: पुलिसकर्मी संदीप कुमार की जमानत अर्जी खारिज

श्रेया ने 24 शाट के फाइनल में 252 . 5 अंक जुटाए। मेहुली को 228 . 3 अंक के साथ व्यक्तिगत कांस्य पदक मिला जबकि कवि चौथे स्थान पर रहीं। भारतीय निशानेबाजी टीम अब यूएई के अल इन में पांच अप्रैल से आईएसएसएफ शाटगन विश्व कप चरण दो में हिस्सा लेगी।

भाषा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story