×

भारत 2-0 से आगे! बांग्लादेश की हालत खराब, पवेलियन लौटी पूरी टीम

रत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। यह मैच, पिंक टेस्ट के नाम से भी जाना गया, भारत ने इस ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया।

Harsh Pandey
Published on: 24 Nov 2019 9:06 AM GMT
भारत 2-0 से आगे! बांग्लादेश की हालत खराब, पवेलियन लौटी पूरी टीम
X

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। यह मैच, पिंक टेस्ट के नाम से भी जाना गया, भारत ने इस ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया।

बता दें कि दूसरी पारी में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने सर्वाधिक पांच विकेट झटके। इसके अलावा इशांत शर्मा ने भी चार महत्वपूर्ण विकेट लिए। इसके साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है। बताते चलें कि भारत ने इंदौर टेस्ट में तीन दिन में ही बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से मात दी थी।

दरअसल, कोलकाता में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से धूल चटा दी है, विराट कोहली की सेना ने अपने पहले ही डे-नाइट टेस्ट में शानदार जीत दर्ज कर ली है।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है, बताते चले कि भारत ने इंदौर टेस्ट में तीन दिन में ही बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से मात दी थी। इसके बाद कोलकाता में भी भारत ने बांग्लादेश को मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

Live Update...

भारत ने बांग्लादेश की दूसरी पारी 191 रनों पर सिमटा कर आसानी से पारी और 46 रन से हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। दूसरी पारी में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पांच विकेट झटके।

मुश्फिकुर रहीम की संघर्षपूर्ण पारी का अंत हो गया है। उन्होंने 74 रनों की शानदार पारी खेली। उन्हें तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पवेलियन भेजा। बांग्लादेश का स्कोर 189-8 है।

बांग्लादेश के बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम की इस पारी काे निश्चित तौर पर काफी समय तक याद रखा जाएगा। सात विकेट गिरने के बावजूद वो बिना किसी परेशानी के आसानी के साथ भारतीय गेंदबाजों का सामना कर रहे हैं। बांग्लादेश का स्कोर इस समय 184-7 है।

भारत को आज के दिन का पहला विकेट लेने में ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंद पर इबादत हुसैन का विराट कोहली ने आसान कैच लिया। भारत जीत के काफी नजदीक है।

india vs bangladesh photo ht

भारत की तरफ से तेज गेंदबाज ने कल का अपना ओवर पूरा किया है। शनिवार को खेले गए मैच में उमेश यादव ने 152 के स्कोर पर तैजुल इस्लाम को पवेलियन लौटाया है।

01.00 PM: भारत-बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर पिंक बॉल टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story