×

RIO : अतनु दास क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, जगी पदक की उम्मीदें

aman
By aman
Published on: 9 Aug 2016 4:03 PM GMT
RIO : अतनु दास क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, जगी पदक की उम्मीदें
X

रियो डी जेनेरोः रियो ओलंपिक के क्वालीफिकेशन राउंड में अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारतीय तीरंदाज अतनु दास ने क्यूबा के एंड्रियन आंद्रे को 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस प्रदर्शन के बाद अब इस खेल में पदक की उम्मीद की जा रही है।

इससे पहले क्वालीफिकेशन राउंड में बेहतर प्रदर्शन करते हुए भारतीय तीरंदाज अतनु दास ने पुरुष एकल तीरंदाजी के दूसरे राउंड में नेपाल के तीरंदाज जीतबहादुर को पहले सेट में 6-0 से हराया था। इस जीत के साथ अतानु राउंड 16 में प्रवेश कर गए थे।

ये भी पढ़ें...RIO: भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 2-1 हरा क्वार्टर फाइनल में मारी एंट्री

खराब शुरुआत के बाद की वापसी

ज्ञात हो कि अतनु दास ने क्वालीफिकेशन राउंड में खराब शुरुआत के बाद संयम और कौशल का परिचय देते हुए जोरदार वापसी की। उन्होंने अपने एलीमिनेशन राउंड की शुरुआत 60वें रैंकिंग पर काबिज नेपाल के जीतबहादुर मुक्तन के खिलाफ की।

ये भी पढ़ें...रियो में खेल रहे टीम इंडिया का शोभा डे ने उड़ाया मजाक, ट्वीटर पर भद्द पिटी

720 में 683 अंक हासिल किए

यह तीरंदाज क्वालीफिकेशन राउंड में संभावित 720 में से 683 अंक जुटाकर पांचवें स्थान पर रहा था। भारतीय तीरंदाजी टीम में अतनु दास अकेले पुरुष सदस्य हैं। वह केवल पुरुष वर्ग की एकल स्पर्धा में ही खेल रहे हैं क्योंकि पुरुषों की टीम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story