×

Indian Archer Pravin Jadhav: ओलंपिक में देश की बढ़ाई शान, अब खिलाड़ी के परिवार को दी जा रही धमकियां, जानें कौन है वो

Indian Archer Pravin Jadhav: जापान में हो रहे ओलंपिक गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने वाले प्रवीण जाधव के परिवार को धमकी दी जा रही है कि वे अपने घर की मरम्मत ना करवाए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 3 Aug 2021 5:29 AM GMT
Pravin Jadhav
X

प्रवीण जाधव (फोटो- सोशल मीडिया)

Pravin Jadhav Ko Dhamki: जापान में हो रहे ओलंपिक गेम्स (Tokyo Olympic Games 2020) में भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव (Indian Archer Pravin Jadhav) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी देशवासियों का दिल जीत लिया है। अब प्रवीण जाधव के परिवार को धमकियां (Pravin Jadhav Ke Family Ko Dhamki) दी जा रही है। ये धमकी देने वाले कोई और नहीं बल्कि उनके पड़ोसी (Neighbour) हैं। बताया जा रहा है पड़ोसी उनके टिन के घर की मरम्मत को लेकर धमकी दे रहे।

जाधव ने भले ही ओलंपिक (Tokyo Olympics) में मेडल लाने में असफल रहे लेकिन उनके प्रदर्शन और लगन ने सभी भारतीयों का दिल जीत रहा है। उनकी पूरे देश में तारीफे हो रही है, लेकिन शायद ये तारीफे उनके पड़ोसी को रास नहीं आ रही है। अपने गावं साराडे के हीरो बनने के बाद भी उनके पड़ोसी उनके परिवार को धमकी दे रहे है कि वे अपने टिन के घर की मरम्मत ना करवाएं। इस मामले की जानकारी खुद जाधव ने मीडिया को दी है।

प्रवीण जाधव ने मीडिया को बताया कि "आज सुबह एक ही परिवार के 6 सदस्य मेरे घर पहुंचे और मेरे माता-पिता और चाचा-चाची को धमकाने लगे कि अपने घर की मरम्मत ना कराए। जबकि मेरा परिवार चाहता है कि हम अपने घर की मरम्मत कराना चाहते है।"

आपको बता दें कि जाधव की फैमिली में चार सदस्य है। उनका परिवार एक झोपड़ी में अपना जीवन यापन करता था। लेकिन जब जाधव भारतीय आर्मी में भर्ती हुए तो उन्होंने अपना घर पक्का करवा लिया। जाधव ने बताया कि "वे पहले भी हमें परेशान किया करते थे और अलग से एक लेन की मांग करने लगे। इसके लिए हम मान भी गए, लेकिन वे अभी भी मेरे परिवार को परेशान कर रहे हैं। अब उन्होंने सारी सीमाएं पार कर दी है। वे हमें घर की मरम्मत कराने से कैसे रोक सकते है। हम इस घर में सालों से रह रहे है और इस घर के सारे कागजात हमारे पास है।"

बताते चलें कि 26 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक में हुए तीरंदाजी के मेंस क्वार्टर फाइनल में प्रवीण जाधव साउथ कोरिया से 0-6 से हार गए थे। वही रैंकिंग के दौरान प्रवीण जाधव ने अपने सीनियर्स खिलाड़ी अतनु दास और तरुणदीप राय से आगे रहे। इतना की नहीं उन्होनें तीरंदाजी के मिक्स्ड डबल राउंड में भारतीय महिला तीरंदाजी खिलाड़ी दीपिका कुमारी के साथ मैदान में उतरे थे। हालांकि वे टॉप 8 में अपनी जगह नहीं बना पाए। लेकिन उनके प्रदर्शन की तारीफ चारों ओर हो रहा है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story