×

बैडमिंटन : आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में चुनौती पेश करेंगे भारतीय दिग्गज

By
Published on: 23 Jun 2017 3:22 AM GMT
बैडमिंटन : आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में चुनौती पेश करेंगे भारतीय दिग्गज
X

सिडनी: भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, पी.वी.सिंधु और बी.साई. प्रणीत आज आस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज क्वार्टर फाइनल में भारतीय चुनौती पेश करेंगे। इस टूर्नामेंट में गुरुवार को चारों खिलाड़ियों ने अपने-अपने वर्ग के मुकाबलों में जीत दर्ज की थी।

पुरुष एकल वर्ग का क्वार्टर फाइनल मुकाबला भारत के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा, क्योंकि इसमें दो खिलाड़ी श्रीकांत और प्रणीत एक-दूसरे के सामने होंगे। दोनों खिलाड़ियों में से अगर किसी की भी हार होती है, तो भारत के हाथ निराशा लगेगी। हालांकि, जीतने वाले खिलाड़ी पर देश गौरवांन्वित भी होगा।

श्रीकांत ने गुरुवार को दूसरे दौर में उलटफेर करते हुए टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। 22वीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सोन वान हो को 15-21, 21-13, 21-13 से मात दी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले श्रीकांत ने दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी वान को इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में मात दी थी। पांच दिनों के भीतर श्रीकांत की वान पर यह दूसरी जीत है।

इसके अलावा, सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाले प्रणीत ने चीन के खिलाड़ी हुआंग युशियांग को 21-15, 18-21, 21-13 से मात दी थी।

आगे की स्लाइड में जानिए इस टूर्नामेंट से जुड़ी और भी जानकारी

इसके अलावा, महिला एकल वर्ग में सायना और सिंधु के लिए क्वार्टर फाइनल के मैच आसान नहीं होंगे। जहाँ एक ओर सायना का सामना छठी विश्व वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी सुन यु से होगा, वहीं सिंधु की भिड़ंत शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग से होगी।

मौजूदा विजेता सायना नेहवाल ने गुरुवार को महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में मलेशिया की सोनिया चेह को मात दी। उन्होंने 2014 में भी इस सुपरसीरीज को जीता था।

विश्व की 16वीं वरीयता प्राप्त सायना ने दूसरे दौर में एक घंटे दो मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में सोनिया को 21-15, 20-22, 21-14 से मात दी।

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने चेन शियाओशिन को मात दी। तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने 46 मिनट तक चले मैच में शियाओशिन को सीधे गेमों में 21-13, 21-18 से हराया।

Next Story