×

Sports News: भारत के 32 खिलाड़ियों को तुरंत पाकिस्तान छोड़ने के निर्देश, हिंसा-आग में झुलस रहा देश...जगह-जगह कोहराम

Indian bridge players in Pakistan: पाक के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पड़ोसी मुल्क में कोहराम मचा है। बवाल के मद्देनजर लाहौर में चल रहे एशियन और मिडिल-ईस्ट ब्रिज टूर्नामेंट में हिस्सा लेने गए भारतीय खिलाड़ियों को तुरंत पाकिस्तान छोड़ने के निर्देश मिले हैं।

Aman Kumar Singh
Published on: 10 May 2023 5:31 PM GMT (Updated on: 10 May 2023 5:40 PM GMT)
Sports News: भारत के 32 खिलाड़ियों को तुरंत पाकिस्तान छोड़ने के निर्देश, हिंसा-आग में झुलस रहा देश...जगह-जगह कोहराम
X
भारतीय खिलाड़ी और पाकिस्तान में हिंसा का नजारा (Social Media)

Indian bridge players in Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी (Imran Khan Arrested) के बाद से पूरे देश में हिंसा और बवाल मचा हुआ है। शहर-शहर विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। कई जगहों पर आगजनी की ख़बरें हैं। पूरे देश में धारा- 144 लगा दिया गया है। साथ ही, इंटरनेट सहित सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस बीच, लाहौर में ब्रिज टूर्नामेंट (Bridge Tournament Pakistan) में हिस्सा लेने गए भारतीय खिलाड़ियों को जल्द से जल्द पाकिस्तान छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं।

आपको बता दें, इस वक़्त भारत के 32 खिलाड़ी लाहौर में आयोजित एशियन और मिडिल-ईस्ट ब्रिज टूर्नामेंट (Asian and Middle-East Bridge Tournament) में हिस्सा लेने गए हैं। पाकिस्तान में ये टूर्नामेंट 5 मई को शुरू हुआ था जिसे 13 मई तक चलना था। भारतीय खिलाड़ी वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान गए थे। लेकिन, इस बीच हिंसा भड़क गई। अब भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) ने उन्हें तुरंत लाहौर से भारत वापस लौटने को कहा है।

क्या स्थगित होगा ब्रिज टूर्नामेंट?

आपको बता दें, पाकिस्तान में चल रहे ब्रिज टूर्नामेंट में भारत के अलावा फिलिस्तीन (Palestine), सऊदी अरब (Saudi Arab), यूएई (UAE), जॉर्डन (Jordan) और बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ी हिस्सा लेने पहुंचे हैं। टूर्नामेंट का आयोजन लाहौर में हुआ है। ये वही शहर है जहां से हिंसा ने उग्र रूप लिया है। अब भारतीय उच्चायोग को अपने खिलाड़ियों की फ़िक्र है। जिस तरह के हालात पाकिस्तान में उत्पन्न हो गए हैं, उसे देखने के बाद यही लग रहा है कि इस टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित न करना पड़ जाए।

पाकिस्तान में कानून-व्यवस्था ध्वस्त, पुलिस पर फेंके बम

पाकिस्तान में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। हालात बेकाबू हैं। वहीं, इमरान खान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ता अपने नेता की गिरफ्तारी के बाद से लगातार हिंसा कर रहे हैं। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने कई जगह फायरिंग भी की। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर बम से भी हमला किया। यही वजह है कि भारतीय खिलाड़ियों को तुरंत भारत लौटने को कहा गया है।

न्यूजीलैंड की टीम बाल-बाल बची

हिंसा-बवाल के बीच गनीमत रही कि पाकिस्तान के दौरे पर गई न्यूजीलैंड की टीम को कोई नुकसान नहीं हुआ। दरअसल, न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम पाकिस्तान में टी 20 और वनडे सीरीज खेल रही थी। उन्होंने लाहौर, रावलपिंडी और कराची में 5 वनडे और 5 टी20 मैच खेले। न्यूजीलैंड की टीम जैसे ही पाकिस्तान से बाहर निकली, वहां बवाल शुरू हो गया।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story