×

अंडर 19 वर्ल्ड कप में 214 रनों की जीत पर बोले भारतीय कप्तान, मुशीर ने भी दिया बड़ा स्टेटमेंट

IND vs NZ ICC U19 World Cup 2024: अंडर 19 विश्व कप 2024 में मुशीर खान ने सनसनीखेज हरफनमौला प्रदर्शन करके भारत को मंगलवार को अपने पहले सुपर सिक्स मैच में न्यूजीलैंड पर व्यापक जीत

Sachin Hari Legha
Published on: 30 Jan 2024 5:35 PM GMT
IND vs NZ ICC U19 World Cup 2024
X

IND vs NZ ICC U19 World Cup 2024 (photo. Social Media)

IND vs NZ ICC U19 World Cup 2024: आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2024 में मुशीर खान ने सनसनीखेज हरफनमौला प्रदर्शन करके भारत को मंगलवार (30 जनवरी 2024) को अपने पहले सुपर सिक्स मैच में न्यूजीलैंड पर व्यापक जीत हासिल करने में मदद की। गत चैंपियन भारत ने मुशीर खान की हरफनमौला पारी के दम पर न्यूजीलैंड को 214 रनों से हरा दिया और मौजूदा ICC U19 विश्व कप 2024 के सुपर सिक्स चरण में अपना अजेय क्रम जारी रखा। अच्छी बल्लेबाजी के दम पर 8 विकेट पर 295 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया। मंगौंग ओवल की पिच पर भारत ने न्यूजीलैंड को 81 रन पर ढेर कर व्यापक जीत दर्ज की।

विजेता टीम के कप्तान उदय सहारण (Uday Saharan) ने मैच के बाद कहा, “(पारी ब्रेक के दौरान अभ्यास के दौरान चोट लगने पर) मैं अब ठीक हूं। मैं एक गेंद पकड़ने की कोशिश कर रहा था और वह मेरे चेहरे पर लगी। हम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अच्छी मानसिकता के साथ खेल रहे हैं. हमने अपनी योजनाओं को क्रियान्वित किया और मुशीर ने वास्तव में अच्छी पारी खेली। मुझे लोगों को प्रेरित करने की ज़रूरत नहीं है, हम सभी अच्छी मानसिक स्थिति में हैं और हर कोई अपनी भूमिका पूरी तरह से निभा रहा है। राज ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और हम जानते थे कि स्पिनरों को सतह से अच्छी मदद मिलेगी।”

वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान ऑस्कर जैक्सन (Oscar Jackson) ने इस मैच को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “निश्चित रूप से एक कठिन खेल, हमें खुशी है कि हमने आखिरी छोर पर अच्छी गेंदबाजी की और उन्हें 290 के आसपास रोक दिया। हमने सोचा कि इस सतह पर यह काफी बराबर था लेकिन दुर्भाग्य से, हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हम पिछले कुछ दिनों से साझेदारियां नहीं बना रहे हैं, बल्लेबाजों को लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है।' इससे कुछ खास नहीं हुआ, पूरे दिन ऐसा ही रहा।”

गौरतलब है कि मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुशीर खान (Musheer Khan) ने कहा, “यह वास्तव में अच्छा लगता है कि मैंने दो शतक बनाए हैं और मैं अच्छी बल्लेबाजी जारी रखना चाहता हूं। इससे आत्मविश्वास का एहसास होता है. यह थोड़ी धीमी पिच थी और हमारे गेंदबाज अच्छे प्रवाह में हैं और हमें परिणाम मिला। (सरफराज खान को पहली बार भारत में शामिल किए जाने पर) मेरे भाई ने कल मुझे फोन किया और उसने कहा कि उसे दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। मैं प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करता हूं और तंग क्षेत्रों में गेंदबाजी करने पर ध्यान केंद्रित करता हूं।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story