×

UAE T20 League: विदेशी क्रिकेट लीग में भारतीयों का जलवा, जीएमआर समूह ने खरीदी दुबई फ्रैंचाइज़ी

यूएई T20 क्रिकेट लीग के आगामी संस्करण के लिए भारतीय कंपनी जीएमआर ने दुबई फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण कर लिया है। बता दें यूएई T20 लीग का आयोजन इसी साल होना है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 23 Feb 2022 11:26 AM GMT
UAE T20 Cricket League
X

यूएई टी20 क्रिकेट लीग (प्रतीकात्मक तस्वीर, तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

नई दिल्ली। विख्यात भारतीय कंपनी जीएमआर (GMR) समूह ने आगामी यूएई टी20 क्रिकेट लीग (UAE T20 Cricket League) के तहत दुबई फ्रैंचाइज़ी का अधिग्रहण यानी मालिकाना हक प्राप्त कर लिया है। इसके अंतर्गत अब दुबई फ्रैंचाइज़ी (Dubai Franchise) का संचालन जीएमआर ग्रुप द्वारा किया जाएगा। आपको बता दें कि साल 2022 के यूएई टी20 लीग (UAE T20 League) के आगामी संस्करण में कुल 6 टीमें सिकरत करेंगी और इसका आयोजन साल 2022 के अंत में किया जाएगा।

जीएमआर समूह भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो कि कई हवाई अड्डों, राजमार्गों और शहरी बुनियादी सुविधाओं का निर्माण, स्वामित्व, विकास, और प्रबंधन करती है।

जीएमआर के ग्रुप चेयरमैन ग्रांधी मल्लिकार्जुन राव (Grandhi Mallikarjuna Rao) ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि- "संयुक्त अरब अमीरात हमेशा से खेल और खेल के कारोबार के प्रति अपनी प्रगतिशील अहरु सकारात्मक सोच के साथ सभी को प्रभावित करता आ रहा है। इसी के साथ यह संरचना हमारी समूह रणनीति के साथ भी बेहतर रूप से मेल खाती है। साथ ही हमारे पास इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स टीम की भागीदारी के माध्यम से फ्रेंचाइजी प्रबंधन में 14 सीज़न का अनुभव है, जिसके तहत हम इसे वैश्विक क्रिकेट लीग के रूप में स्थापित करने में मदद करेंगे।"

आईपीएल की दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइज़ी की सह-मालिक है जीएमआर समूह

आपको बता दें कि जीएमआर समूह दुनिया की बहुप्रतिष्ठित क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइज़ी की जेएसडब्ल्यू समूह (Jindal South West Group) के साथ सह-मालिक है।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष का बयान

जीएमआर ग्रुप द्वारा यूएई टी20 लीग का हिस्सा बनने के बाद अमीरात क्रिकेट बोर्ड (Emirates Cricket Board) के उपाध्यक्ष खालिद अल ज़ारूनी (Khalid Al Zarooni) ने जीएमआर ग्रुप का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि-"यह यूएई टी20 लीग बेहद ही भाग्यशाली है और हमारी यह चर्चाएं बहुत फायदेमंद साबित हुई हैं तथा जीएमआर समूह का हमारे भागीदार के रूप में स्वागत करते हुए हम बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं।"

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story