×

Indian Cricket Players Salary: जनिए भारत के 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर के नाम, देखें लिस्ट...

Indian Cricket Players Salary: दुनिया में रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटरों में पहले स्थान पर हैं।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 30 Nov 2021 3:19 PM GMT (Updated on: 30 Nov 2021 3:39 PM GMT)
Rohit Sharma Virat Kohli
X

रोहित शर्मा-विराट कोहली (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Indian Cricket Players Salary: क्रिकेट दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। आज हम आपको बताएंगे कि मैदान पर अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से लोगों को दिल जीतने वाले भारतीय क्रिकेटर (sabse amir cricketer in india) कितना कमाते हैं। जिन्होंने क्रिकेट खेलने के साथ कैसे भारी कमाई की है।

विराट कोहली की कमाई (Virat Kohli Income)

दुनिया में रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली (Virat Kohli) सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटरों में पहले स्थान पर हैं। विराट कोहली की वार्षिक आय 252.72 करोड़ रुपए है। विराट कोहली आईपीएल में सबसे अधिक राशि लेने वाले खिलाड़ी भी हैं। हालांकि विराट कोहली की कमाई (virat kohli net worth in rupees 2021) का सबसे बड़ा जरिया विज्ञापन है। वह विज्ञापन से कमाई करने वाले सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार हैं।

विराट कोहली (फोटो:सोशल मीडिया)

एमएस धोनी की कमाई (MS Dhoni Income)

वहीं क्रिकेटरों की लिस्ट में सबसे अधिक कमाई करने वालों की सूची में दूसरा नाम पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आता है, जिनकी कुल सालाना आय 135.93 करोड़ रुपए है। एमएस धोनी (Ms Dhoni) भी अपनी अधिक कमाई विज्ञापन और अपने ब्रांड बिजनेस के माध्यम से करते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

सचिन तेंदुलकर की कमाई (Sachin Tendulkar Income)

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटरों में तीसरे स्थान पर हैं। सचिन तेंदुलकर की वार्षिक आय 76.96 करोड़ रुपए हैं। आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

सचिन तेंदुलकर (फोटो:सोशल मीडिया)

रोहित शर्मा की कमाई (Rohit Sharma Income)

भारतीय टीम के उपकप्तान और हिट मैन रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा की वार्षिक आय 54.29 करोड़ रुपए है। रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेंट में खेलते हैं। इसके साथ ही वह आईपीएल में मुबंई इंडियंस की ओर से कप्तानी करते नजर आते हैं।

रोहित शर्मा (फोटो:ट्विटर)

ऋषभ पंत की कमाई (rishabh pant income)

भारत के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटरों में पांचवे स्थान पर हैं। ऋषभ पंत की सालाना आय 29.19 करोड़ है।

ऋषभ पंत (फोटो:सोशल मीडिया)

हार्दिक पांड्या की कमाई (hardik pandya income)

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट में 6ठे नंबर पर हैं। हार्दिक पांड्या की वार्षिक आय 24.87 करोड़ रुपए हैं। हार्दिक पांड्या की कमाई का आधा हिस्सा विज्ञापन के माध्यम से आता है।

हार्दिक पांड्या (फोटो:सोशल मीडिया)

जसप्रीत बुमराह की कमाई (jasprit bumrah income)

सातवें नबंर पर भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम आता है, जिन्होंने अपने अच्छे प्रदर्शन से लोगों का ध्यान अपने ओर आकर्षित किया है। जसप्रीत बुमराह की साल की कमाई 23.25 करोड़ रुपए है।

जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी करते हुए (फोटो:सोशल मीडिया)

केएल राहुल की कमाई (kl rahul income)

भारत के क्लासिकल सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का नाम आठवें स्थान पर हैं। जिनकी सालाना आय 23.19 करोड़ रुपए है।

केएल राहुल (फोटो:सोशल मीडिया)

शिखर धवन की कमाई (shikhar dhawan income)

भारतीय टीम में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन अपने शानदार बल्लेबाजी के साथ कमाई करने में भी अव्वल हैं। शिखर धवन की वार्षिक कमाई 19.11 करोड़ रुपए है। शिखर धवन साल 2008 से ही आईपीएल खेलते आ रहे हैं। वहीं वह मौजूदा समय में अपनी खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं।

शिखर धवन (फोटो:सोशल मीडिया)

रविंद्र जडेजा की कमाई (ravindra jadeja income)

इस लिस्ट में दसवें स्थान पर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का नाम आता है। जिनकी सालाना आय 18.41 करोड़ रुपए है।

रविंद्र जडेजा (फोटो:सोशल मीडिया)


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story