×

इंग्लैंड दौरे से पहले 'बायो-बबल' में शामिल हुए खिलाड़ी, 2 जून को होंगे रवाना

Indian Cricket Team England Tour: इंग्लैंड दौरे से पहले पुरुष और महिला भारतीय टीम बायो बबल में शामिल हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 26 May 2021 4:35 AM GMT
इंग्लैंड दौरे से पहले बायो-बबल में शामिल हुए खिलाड़ी, 2 जून को होंगे रवाना
X

टीम इंडिया के खिलाड़ी (फोटो साभार- ट्विटर)

Indian Cricket Team England Tour: इंडियन क्रिकेट टीम दो जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होने वाली है। जहां पर भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का फाइनल और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों (IND Vs ENG Test Series) की सीरीज खेलेगी। इससे पहले कोरोना वायरस के चलते टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली टीम के लिए तैयार किए गए बायो-बबल में शामिल हो गए हैं।

मंगलवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच रवि शास्त्री भी जैव सुरक्षित वातावरण यानी बायो-बबल में शामिल हो चुके हैं। इसके साथ ही खिलाड़ियों का 8 दिन का क्वारंटीन पीरियड शुरू हो चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई में क्‍वारंटीन है। जाहिर है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। ऐसे में खिलाड़ियों को सुरक्षा देने के लिए बायो-बबल तैयार किया गया है।

भारतीय महिला टीम (फोटो साभार- ट्विटर)

महिला टीम का भी पृथकवास शुरू

इसके अलावा भारतीय महिला टीम भी दो जून को इंग्लैंड रवाना होने वाली है, ऐसे में महिला खिलाड़ियों का भी क्वारंटीन शुरू हो गया है। भारतीय महिला टीम की सदस्यों ने मुंबई में इंटरनेशन एयरपोर्ट के करीब स्थित ग्रैंड हयात में 8 दिन के कड़े पृथकवास में एंट्री कर ली है। सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के आरटी पीसीआर के तीन जांच निगेटिव आने के बाद दोनों टीमों को 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना किया जाएगा।

बता दें कि भारतीय पुरुष टीम को पहले इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और इसके बाद मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ वो अगस्त में पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में भी हिस्‍सा लेना है। जबकि महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। इन मैचों के लिए दोनों टीमें दो जून को रवाना होंगी।

भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (फोटो साभार- ट्विटर)

ऋद्धिमान साहा और कृष्णा भी होंगे बायो-बबल में शामिल

वहीं, इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने बताया कि कोरोना से रिकवर होने के बाद ऋद्धिमान साहा और प्रसिद्ध कृष्णा भी दो दिन बाद बायो-बबल में शामिल हो जाएंगे। जबकि मुंबई में रहने वाले खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और कोच रवि शास्त्री बायो बबल में चले गए हैं।

हालांकि अभी खिलाड़ियों के परिवारों को मंजूरी नहीं दी गई है, लेकिन बीसीसीआई ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही खिलाड़ियों के परिवार को भी मंजरी मिल जाएगी। सूत्रों का कहन है कि हम खिलाड़ियों को उनके परिवार से तीन महीने तक दूर नहीं रख सकते और वो भी बायो बबल में। यह खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं रहेगा। इसके साथ ही खिलाड़ियों के पृथकवास की अवधि को भी कम करने पर बात चल रही है।

महिला क्रिकेट टीम की प्लेयर्स (फोटो साभार- ट्विटर)

महिला क्रिकेट टीम के शेड्यूल में हुआ फेरबदल

वहीं, भारतीय महिला क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले टीम के शेड्यूस में फेरबदल कर दिया गया है। दरअसल, टीम इंडिया की इंग्लैंड के साथ टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले की तारीख बदल दी गई है। अब चेम्सफॉर्ड के क्लाउडएफएम काउंटी ग्राउंड पर होने वाला मैच 14 जुलाई को होगा। पहले यह मैच एक दिन बाद यानी 15 जुलाई को होने वाला था। भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा 16 जून से ब्रिस्टल में शुरू होगा। बता दें कि महिला टीम का सात साल में यह पहला टेस्ट मैच है।

इंग्लैंड क्रिकेट ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस बारे में इंग्लैंड क्रिकेट ने ट्वीट कर जानकारी दी है। इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से ट्वीट किया गया है कि प्रसारण की वजहों से इंग्लैंड महिला और भारतीय महिला टीम के बीच क्लाउडएफएम काउंटी ग्रांउड में होने वाला तीसरी वाइटलिटी टी20 मुकाबला 14 जुलाई, बुधवार को खेला जाएगा। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 9 जुलाई को नॉर्थम्टपन से होगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story