×

IND vs WI Series 2022: वेस्टइंडीज के साथ सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, कई खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

IND vs WI Series 2022: भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक 3 दिन पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी और कुछ सपोर्ट स्टाफ का कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 2 Feb 2022 5:45 PM GMT
IND vs WI Series 2022: वेस्टइंडीज के साथ सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, कई खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित
X

टीम इंडिया (फाइल तस्वीर)

IND vs WI Series 2022: इसी महीने भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुरू होने वाले वनडे सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) पर कोरोना वायरस (Corona Virus) बादल छा गया है। खबरों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शिखर धवन समेत कई खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के कई सपोर्ट स्टाफ भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक शिखर धवन (Shikhar Dhawan), ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) समेत कुछ और भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं फिलहाल उनके नाम बाहर नहीं आए हैं।

संक्रमित खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ एक हफ्ते के लिए आइसोलेशन में है साथ ही इनका इलाज बीसीसीआई (BCCI) के मेडिकल टीम के देखरेख में किया जा रहा है। अब यह सभी खिलाड़ी भारत वेस्टइंडीज के साथ होने वाले वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। सीरीज के लिए नए खिलाड़ियों का ऐलान बीसीसीआई जल्दी कर सकता है।

बीसीसीआई ने की पुष्टि

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के संक्रमित होने की खबरों का पुष्टि करते हुए बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अनिल धूमल (Anil Dhumal) ने कहा टीम के कुछ खिलाड़ी और कुछ सपोर्ट स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं इस पूरे मामले पर बीसीसीआई अपना नजर बनाए हुए हैं।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी हाल ही में साउथ अफ्रीका के दौरे से लौट कर अपने घर गए थे। जिसके बाद वेस्टइंडीज और भारत के बीच होने वाली वनडे सीरीज के लिए सभी खिलाड़ी अहमदाबाद में एकत्रित हो रहे थे। वहीं पर इन सभी खिलाड़ियों का कोरोना वायरस टेस्ट हुआ है जिसमें कुछ खिलाड़ी और कुछ सपोर्ट स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

6 फरवरी से है वनडे सीरीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच इसी 6 फरवरी से अहमदाबाद में वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाने वाला था। अब मैच से ठीक 3 दिन पहले ही खिलाड़ियों और कुछ सपोर्ट स्टाफ का कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है। वहीं खिलाड़ियों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण अब इस सीरीज की डेट आगे किए जाने के भी अनुमान लगाए जा रहे हैं। बीसीसीआई भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के लिए ने टीम के ऐलान भी जल्दी कर सकती है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story