×

Dinesh Karthik: क्रिकेट की बड़ी खबर, क्या संन्यास लेने जा रहे कार्तिक, पढ़ें इमोशनल पोस्ट

Indian Cricketer Dinesh Karthik: T20 World Cup के हार के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। पहले कैप्टन रोहित शर्मा की कैप्टेंसी को लेकर कई सवाल खड़े हुए थे।

Anupma Raj
Published on: 24 Nov 2022 12:46 PM GMT
Dinesh karthik instagram story
X

Dinesh karthik (Image: Social Media)

Indian Cricketer Dinesh Karthik: T20 World Cup के हार के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। पहले कैप्टन रोहित शर्मा की कैप्टेंसी को लेकर कई सवाल खड़े हुए तो अब दिनेश कार्तिक की एक पोस्ट ने उनके संन्यास लेने की अटकलों को तेज कर दी है। दरअसल कार्तिक जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। कार्तिक के लेटेस्ट पोस्ट कुछ ऐसा ही इशारा कर रहा है।

दरअसल कार्तिक ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करके इस ओर इशारा कर दिया है। हालांकि DK ने साफ तौर पर तो नहीं कहा कि वह रिटायरमेंट ले रहे हैं लेकिन उनके इमोशनल पोस्ट से फैंस यही समझ रहे हैं। फैंस का कहना है कि कार्तिक के लिए आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है। हालांकि अभी तक कार्तिक की ओर से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आई है। लेकिन DK के पोस्ट से फैंस ये अंदाजा लगा रहे हैं।

कार्तिक ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उनकी टीम के खिलाड़ियों के साथ, परिवार के साथ और मैदान पर खेलते हुए तस्वीरें शामिल हैं। इस वीडियो को शेयर कर कार्तिक ने कैप्शन में लिखा है कि ड्रीम डू कम ट्रू (सपने सच होते हैं), टी20 वर्ल्डकप, वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होना बहुत गर्व की बात है। हम भले ही टूर्नामेंट नहीं जीत पाए हो लेकिन इसकी यादें हमेशा मुझे खुश करती रहेंगी। मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियों, कोच, दोस्तों और उन फैंस को धन्यवाद कहना चाहूंगा जिन्होंने हमेशा मुझे सपोर्ट किया।

बता दें दिनेश कार्तिक ने साल 2004 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। वह साल 2007 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया के हिस्सा रहे थें। धोनी के रहते हुए भारतीय टीम में कार्तिक को बहुत ज्यादा मौके नहीं मिला। हालांकि बीते कुछ सालों में कार्तिक ने भारतीय टीम में जबरदस्त वापसी करने में कामयाब रहे हैं। वह पहले साल 2019 में इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा बने और फिर पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला। आपको बता दें कि कार्तिक दो बेटों के पिता हैं और अब वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते है। ऐसे में हो सकता है कि कार्तिक जल्द ही आधिकारिक तौर पर रिटायमेंट का ऐलान कर दें।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story