×

Indian Cricketers: ये 5 भारतीय खिलाड़ी हैं सबसे ज्यादा टैटू लवर्स, जानें क्या है इन खिलाड़ियों के टैटू का राज

Indian Cricketers: दरअसल वर्तमान समय के क्रिकेटर्स ना सिर्फ अपने शानदार परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं, बल्कि वे अपने स्टाइल से भी लोगों को अपना दीवाना बनाते हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 10 Nov 2022 5:31 AM GMT
Indian Cricketers: ये 5 भारतीय खिलाड़ी हैं सबसे ज्यादा टैटू लवर्स, जानें क्या है इन खिलाड़ियों के टैटू का राज
X

Indian Cricketers Tattoos: भारत समेत पूरी दुनियाभर में लोगों पर टैटू का खुमार चढ़ा हुआ है। इस मामले में हमारे भारतीय क्रिकेटर्स भी पीछे नहीं हैं। दरअसल वर्तमान समय के क्रिकेटर्स ना सिर्फ अपने शानदार परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं, बल्कि वे अपने स्टाइल से भी लोगों को अपना दीवाना बनाते हैं। इन टैटू के पीछे कुछ ना कुछ राज भी छुपा होता है। तो आइए जानते हैं भारत के 5 टैटू लवर्स क्रिकेटर्स के बारे में:

विराट कोहली (Virat Kohli)

किंग कोहली यानी विराट कोहली की बल्लेबाजी के साथ साथ उनके स्टाइल के भी चर्चे अक्सर होते रहते हैं। विराट अक्सर अपने लुक्स और स्टाइल के कारण सुर्खियां भी बटोरते हैं। कोहली को टैटू (Virat Kohli Tattoo) का भी बेहद शौक है। विराट ने 11 टैटू बनवाए हैं। विराट के बाएं हाथ पर ध्यान मुद्रा में लीन भगवान भोलेनाथ (God Bholenath) का टैटू है क्यूंकि विराट भगवान शिव (Lord Shiv) के भक्त हैं। साथ ही कोहली ने ॐ का टैटू बनवाया है। बता दें कोहली ने सबसे पहला टैटू अपनी मां और अपने पापा के लिए बनवाया था, जिसे विराट के बाएं हाथ पर देखा जा सकता है। बता दें विराट के बाएं हाथ के कंधे पर भगवान की आंख बनी हुई है और बाएं हाथ पर जापानी समुराई टैटू है। इसके अलावा 175 नंबर और 265 नंबर कैप का टैटू है। इसके अलावा विराट के कंधे के पास मठ का टैटू और दाएं हाथ पर बिच्छू का टैटू बना हुआ है क्योंकि विराट कि राशि Scorpio है। विराट के सीने पर जनजातीय टैटू भी बना हुआ है।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

T20 world cup में अपने जबरदस्त पारी से फैंस का दिल जीतने वाले सूर्यकुमार यादव भी टैटू लवर्स (Suryakumar Yadav Tattoo) है। सूर्या ने भी अपनी बॉडी पर कई टैटू बनवाए हैं। सूर्या के दाएं हाथ पर टैटू उनके पेरेंट्स के लिए हैं तो वहीं चेस्ट के बाईं तरफ Maori टैटू बनवाए हैं, जो अपनी संस्कृति और इतिहास को दर्शाते हैं वहीं इस टैटू के ठीक नीचे सूर्य ने अपनी पत्नी का नाम भी गुदवाया हुआ है। सूर्या ने अपने हाथ पर आंख वाला टैटू भी बनवाया है।

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)

भारत के बेस्ट ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी टैटू (Hardik Pandya Tattoo) बनवाने में पीछे नहीं है। हार्दिक पंड्या ने अपनी गर्दन के बाईं ओर पर टैटू बनवाया है जो पीस सिंबल को दर्शाता है। वहीं हार्दिक के हाथ पर शेर का टैटू बना हुआ है। हार्दिक के बाएं हाथ पर बिलीव का टैटू बना हुआ है। वहीं हार्दिक के दाहिने हाथ के अंदरूनी हिस्से में तलवार लिए एक लड़ाकू का दिलचस्प टैटू है। हार्दिक ने अपने डॉग्स के लिए भी टैटू बनवाया है, जो हार्दिक के गर्दन पर पंजे वाला टैटू देखा जा सकता है। पंड्या के बाएं हाथ पर घड़ी का भी टैटू बना हुआ है। इसके अलावा हार्दिक ने साल 2021 में अपने बेटे अगस्त्य के बर्थडे पर टैटू बनवाया था।

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)

टीम इंडिया के सबसे स्टाइलिश खिलाड़ी में से रवींद्र जडेजा ने भी कई टैटू (Ravindra Jadeja Tattoo) बनवाए हैं। जडेजा ने अपनी बॉडी पर भी स्टाइलिस्ट टैटू बनवाए हैं। जडेजा ने Jaddu' नाम का एक टैटू अपने हाथ पर बनवाए हैं और 'ड्रैगन' का एक टैटू अपनी पीठ पर बनावाया है। जडेजा को घुड़सवारी बेहद हैं। इसलिए जड्डू ने अपने हाथ में एक हॉर्स का भी एक टैटू बनावाया है।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

'गब्बर' के नाम से मशहूर भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन अक्सर सोशल मीडिया पर अपने पर्सनल लाइफ और reels के कारण छाएं रहते हैं। धवन ने भी कई स्टाइलिस्ट टैटू (Shikhar Dhawan Tatoo) अपनी बॉडी पर बनवाए हैं। टैटूज के मामले में सबसे ऊपर माने जाने वाले केविन पीटर्सन से ज्यादा टैटू धवन ने भी शरीर पर बनवाए हुए हैं, जो भारतीय पौराणिक कथाओं से जुड़े हुए हैं। शिखर के बॉडी पर एक टैटू माहाभारत के मुख्य पात्र 'अर्जुन' का है। इसके अलावा धवन के दांए हाथ पर बना है भगवान 'शिव' और 'बाबा दीप सिंह' का टैटू बना हुआ है। वहीं, धवन ने अपने दाएं हाथ पर एक कबीले का चिह्न वाला टैटू बनवाया है और कंधे पर लैटिन की एक खास आकृति वाली टैटू है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story