×

Indian Cricketers Bats: धोनी और विराट से लेकर हार्दिक तक इस्तेमाल करते हैं इस कंपनी का बैट, जानिए इसकी रकम

Indian Cricketers Bats: इस रिपोर्ट में बात करेंगे भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या और महेन्द्र सिंह धोनी के बल्ले की कंपनी का नाम, स्टिकर विज्ञापन के रूपये और बल्ले की प्रमुख खूबियां।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 1 Feb 2023 11:59 AM GMT
Indian Cricketers Bats Specialty
X

Indian Cricketers Bats Specialty (Photo: Social Media)

Indian Cricketers Bats: भारत में क्रिकेट मैच की लोकप्रियता और दर्शक सबसे ज्यादा है। आज बच्चे-बच्चे की जुबान पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या और महेन्द्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज भारतीय खिलाडियों का नाम रटा है। तो आज की इस रिपोर्ट में बात करेंगे कुछ प्रमुख भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले की ओर बताएंगे कंपनी का नाम, स्टिकर विज्ञापन के रूपये और बल्ले की प्रमुख खूबियां।

विराट कोहली (Virat Kohli)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली पिछले एक दशक से टीम के लिए रन मशीन बने हुए हैं। वह साल 2014 से ही एमआरएफ बैट (MRF Bats) का इस्तेमाल करते हैं। विराट को एमआरएफ की 8 सालों की डील विराट कोहली (Virat Kohli)में 100 करोड़ रूपये स्टिकर विज्ञापन के मिलेंगे। इस बैट का वजन भार 1.1kg से लेकर 1.26kg तक होता है। इस क्रिकेट बैट की कीमत 17,000 रूपए से लेकर 23,000 रूपए तक है।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा दुनिया में हिटमैन के नाम से जाने जाते हैं। वह लंबे समय से अपने लिए सीएट (CEAT Bats) का इस्तेमाल करते हैं। रोहित शर्मा का यह क्रिकेट का बैट सीएट कश्मीर विलो लकड़ी से बना होता है। रोहित शर्मा को टायर कंपनी CEAT हर साल 3 करोड़ रुपए स्टिकर विज्ञापन का देती है। इस बैट की कीमत 22,000 रूपये से लेकर 25,000 रूपए तक होती है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या टीम के लिए संकट मोचक बनकर सामने आएं है। अपने मैच के दौरान वह एसजी प्लेयर (SG Bats) इंग्लिश विलो क्रिकेट बैट का इस्तेमाल करते हैं। केएल राहुल और ऋषभ पंत भी एसजी प्लेयर क्रिकेट बैट का इस्तेमाल करते हैं। इस बैट की कीमत 35,000 रूपए से लेकर 47,000 रूपए तक है।

सूर्य कुमार यादव (Surya Kumar Yadav)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव ने बहुत कम समय में अपनी बल्लेबाजी से अपनी पहचान विश्व क्रिकट में बनाई है। वह अपने खेल के लिए एसएस बैट (SS Cricket) का इस्तेमाल करते हैं। इस एसएस क्रिकेट बैट की कीमत लगभग वही 60,000 रूपए के करीब होती है। यह SKY का बैट इंग्लिश विलो रेट्रो प्लेयर ग्रेड 1 क्रिकेट बैट बना होगा है।

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)

भारत के पूर्व कप्तान और विश्व क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान में से एक दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी अपने खेल के लिए स्पार्टन बैट का (Spartan Bats) इस्तेमाल करते हैं। इसके साथ ही वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल भी इस कंपनी के क्रिकेट बैट का इस्तेमाल करते हैं। एमएस धोनी को बल्ले पर ऑस्ट्रेलिया की कंपनी स्पार्टन स्पोर्ट्स का स्टिकर विज्ञापन करने के लिए हर साल 6 करोड़ रुपए देती है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story