×

Indian Cricketers के परफॉर्म में बदलाव का कारण प्रयास या ईश्वर पर श्रद्धा! कुलदीप, केएल राहुल और कप्तान के जबरदस्त प्रदर्शन फैंस का रिएक्शन

Indian Cricketers: सोशल मीडिया के पोस्ट पर ऐसा दावा किया जा रहा है कि, खिलाड़ियों का मौजूदा फॉर्म उनके भगवान के प्रति श्रद्धा और अपने सनातन धर्म पर अटूट विश्वास से जगा है।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 14 Sep 2023 12:24 PM GMT
Indian Cricketers के परफॉर्म में बदलाव का कारण प्रयास या ईश्वर पर श्रद्धा!  कुलदीप, केएल राहुल और कप्तान के जबरदस्त प्रदर्शन फैंस का रिएक्शन
X

Indian Cricketers: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का नया अंदाज देखकर हर भारतीय फैंस हैरान है। पिछले कुछ महीनो से भारतीय क्रिकेटर्स का फॉर्म गड़बड़ाया हुआ था। खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहतर प्रर्दशन नहीं दे रहे थे। लेकिन जुलाई में हुए वेस्ट इंडीज दौरे के बाद से भारतीय खिलाड़ियों में एक अलग उत्साह और जुनून देखने को मिल रहा है। केएल राहुल, कुलदीप यादव, विराट कोहली और रोहित शर्मा ये सभी खिलाड़ी जून में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने से चूक गए थे। वही एक महीने बाद खिलाड़ियों के फॉर्म में ऐसा बदलाव आया की कई रिकॉर्ड तोड़ डाले।

भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से शिकस्त देकर बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के पीछे का कारण स्पिनर कुलदीप यादव का फिफर यानी 5 विकेट लेना तो रहा ही, इसके साथ केएल राहुल और विराट कोहली का शानदार शतकीय पारी भी रहा। पाकिस्तान पर जीत के बाद श्री लंका से हुए रोमांचक मुकाबले में भी केएल राहुल की विकेट कीपिंग और कुलदीप यादव की गेंदबाजी ने टीम को बेहद रोमांचक जीत दिलाई है। इस जीत के बाद खिलाड़ियों के मौजूदा फॉर्म की चर्चाएं सुर्खियों में बनी हुई है। सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेटर्स का यह नया अंदाज फैंस को खूब पसंद आ रहा है। सोशल मीडिया पर पोस्ट की बाढ़ सी आ गई है। जिसमे फैंस क्रिकेटर्स के नए फॉर्म को सनातन धर्म से जोड़ रहे है।

कुछ लोगों का कहना है कि ये नए अंदाज की बड़ी वजह भगवान के शरण में खुद को समर्पित करना है। सोशल मीडिया पर कुलदीप यादव, केएल राहुल , विराट कोहली और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की मंदिर जाकर भगवान से आशीर्वाद लेने और बागेश्वर सरकार जैसे धार्मिक स्थानों पर अटूट श्रद्धा से जाने की फोटोज वायरल हो रही है। जिसपर फैंस का कहना है कि, इनके नए फॉर्म के पीछे की बड़ी वजह उनका मंदिर जाना और अपने धार्मिक विश्वासों को जगाना है। सोशल मीडिया के पोस्ट पर ऐसा दावा किया जा रहा है कि, खिलाड़ियों का मौजूदा फॉर्म उनके भगवान के प्रति श्रद्धा और अपने सनातन धर्म पर अटूट विश्वास से जगा है।
हालांकि, इस बात पर शक भी करना गलत होगा। क्योंकि ये सभी खिलाड़ी इंटरनेशनल मैच में वापसी करने से पहले महाकालेश्वर मन्दिर, बांके बिहारी मंदिर, बागेश्वर धाम सरकार, तिरुपति बालाजी और सुब्रह्मण्य स्वामी मंदिर में माथा टेककर आशीर्वाद लेकर आए थे।

भारतीय क्रिकेटर कुलदीप यादव भारत और वेस्टइंडीज के बीच श्रृंखला में क्रिकेट एक्शन फिर से शुरू करने से पहले वृंदावन गए थे। बाएं हाथ के स्पिनर अपनी मां को वृन्दावन के बांके बिहारी मंदिर की 'आध्यात्मिक' यात्रा पर लेकर गए थे। उन्होंने 'वृंदावन: जहां हर कोने में आध्यात्मिकता खिलती है' संदेश के साथ पवित्र मंदिर से मां के साथ तस्वीर भी साझा की थी। भारतीय क्रिकेटर कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज दौरे से पहले बागेश्वर धाम सरकार की यात्रा के दौरान भी देखा गया। भारतीय स्पिनर को कैरेबियाई दौरे के लिए वनडे और टी20 दोनों टीमों में शामिल किया गया था। वेस्टइंडीज के लिए रवाना होने से पहले उन्हें मंदिर में आशीर्वाद लेते देखा गया था। धार्मिक गुरु धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पास बैठे उनकी तस्वीरें वायरल हो गई थी। 23 जनवरी को शादी के बंधन में बंधे अभिनेता अथिया शेट्टी और क्रिकेटर केएल राहुल ने फरवरी माह में मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करते देखे गए थे। कपल की यात्रा की तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गई थी। अथिया को सरसों की साड़ी पहने देखा गया, जबकि केएल राहुल ने भगवा धोती और स्टोल पहना था। फोटो और वीडियो में अथिया और केएल राहुल प्रार्थना करते नजर आए। ये कपल मंदिर में भव्य आरती का भी हिस्सा बना था। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में, राहुल को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के पहले दो टेस्ट मैचों में रनों के लिए संघर्ष करना पड़ा ।तमाम अव्यवस्थाओं और आलोचनाओं के बीच, स्टार बल्लेबाज और उनकी पत्नी अथिया शेट्टी ने इंदौर में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरे टेस्ट से पहले उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर का दौरा किये। अथिया और केएल राहुल को श्रावण के पवित्र महीने के दौरान बेंगलुरु के घाटी सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर में पूजा करते हुए देखा गया था। केएल राहुल को अपने कैजुअल पोशाक के ऊपर एक माला और शॉल के साथ देखा गया, जबकि अथिया ने अपने पारंपरिक मुद्रित सूट के ऊपर वही शॉल लपेटा हुआ था। चोट और फिर ऑपरेशन से पूरी तरह उबरने के बाद केएल राहुल कथित तौर पर एशिया कप में शामिल होने से पहले मंदिर में दर्शन करते देखे गए थे। आईपीएल शुरू होने से पहले पावर कपल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को अन्य तीर्थयात्रियों के साथ उज्जैन के मंदिर में बैठे हुए देखा गया था। अनुष्का शर्मा हल्के गुलाबी रंग की साड़ी और बिना मेकअप के शालीन लुक में नजर आ रही थी वही, जबकि कोहली सफेद परिधान में नजर आ रहे थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच के एक दिन बाद शनिवार 4 मार्च को दोनों ने मंदिर का दौरा किया।
धार्मिक श्रद्धा पर अटूट विश्वास रखने वाले इस कपल को, पहले भी अपनी बेटी वामिका के साथ ऋषिकेश और वृंदावन जैसे तीर्थ स्थलों पर जाते देखा गया था। ऋषिकेश में, उन्हें लोकप्रिय आध्यात्मिक गुरु बाबा नीम करोली के आश्रम का दौरा करते देखा गया, जबकि वृंदावन में, उन्होंने स्वामी दयानंद जी महाराज की समाधि का दौरा किया।

रोहित शर्मा एशिया कप 2023 से पहले अपने परिवार के साथ बालाजी मंदिर में दर्शन करते हुए देखे गए थे। यह टूर्नामेंट 30 अगस्त से शुरू होने वाला था। रोहित ने एशिया कप 2023 से पहले अपनी पत्नी और बेटी के साथ आशीर्वाद लेने के लिए तिरुपति बालाजी का दौरा किया। उसी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और कई फैंस ने क्रिकेटर को मंदिर में देखा था।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story