×

Mohammed Shami: वर्ल्ड कप के नायक रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मिल सकता है अर्जुन पुरस्कार, बीसीसीआई ने की नाम की सिफारिश

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन के चलते बीसीसीआई ने उनका नाम अर्जुन अवार्ड के लिए खेल मंत्रालय को भेजा।

Kalpesh Kalal
Published on: 13 Dec 2023 1:13 PM GMT
Mohammed Shami
X

Mohammed Shami (Source_Social Media)

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले ही महीनें संपन्न हुए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भले ही खिताब नहीं मिल पाया हो, लेकिन ये वर्ल्ड कप कईं मायनों में बहुत ही सफल रहा, जहां भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के करियर का सबसे बेस्ट प्रदर्शन देखने को मिला। मोहम्मद शमी के वर्ल्ड कप के नायाब प्रदर्शन के बाद चारों ओर से जबरदस्त रेसपोंस मिल रहा है।

अर्जुन पुरस्कार के लिए मोहम्मद शमी के नाम की सिफारिश

भारत के इस स्टार तेज गेंदबाज के लिए इसी बीच एक बहुत ही बड़ी और खुश कर देने वाली खबर आयी है, जहां उन्हें देश के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार में से एक अर्जुन पुरस्कार के लिए शामिल किया गया है। बुधवार को मोहम्मद शमी को अर्जुन पुरस्कार की दौड़ में मौका मिला है। जहां बीसीसीआई ने इस दिग्गज तेज गेंदबाज के नाम की अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश की है।

बीसीसीआई ने खेल मंत्रालय से शमी का नाम शामिल करने का किया अनुरोध

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई ने भारत के खेल मंत्रालय को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम की सिफारिश अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजी है। अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित खिलाड़ियों में पहले वाली लिस्ट में शमी का नाम शामिल नहीं था, लेकिन वर्ल्ड कप के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई ने खेल मंत्रालय से खास तौर पर अनुरोध किया कि वो इस पुरस्कार की दौड़ में शमी का नाम भी शामिल करें।

मोहम्मद शमी का वर्ल्ड कप में रहा जबरदस्त प्रदर्शन, झटके 24 विकेट

अक्टूबर-नवबंर में भारत की सरजमीं पर खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 13वें एडिशन में भारतीय क्रिकेट टीम को फाइनल तक पहुंचानें में मोहम्मद शमी का बहुत ही बड़ा योगदान रहा था। जहां उन्होंने अपने करियर की सबसे बेहतरीन फॉर्म दिखायी। मोहम्मद शमी ने इस वर्ल्ड कप में खेले 7 मैचों में 24 विकेट झटके और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। शमी ने इस दौरान सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ कालिताना गेंदबाजी करते हुए 57 रन खर्च कर 7 विकेट झटके थे। तो साथ ही उन्होंने लीग राउंड मैच के दौरान श्रीलंका और न्यूजीलैंड दोनों के खिलाफ 5-5 विकेट लेने में सफल रहे थे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story