×

FIFA RANKING: 21 साल के अंतराल के बाद भारत ने 100वां स्थान किया हासिल

फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा की ओर से गुरुवार (6 जून) को जारी ताजा रैंकिंग में भारत ने अपना 100वां स्थान कायम रखा है। भारत को 6 जून को नेपाल के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलना है। इसके बाद भारतीय टीम एएफसी एशिया कप-2019 के क्वालिफायर में किर्गिस्तान से भिड़ेगी।

priyankajoshi
Published on: 1 Jun 2017 12:39 PM GMT
FIFA RANKING: 21 साल के अंतराल के बाद भारत ने 100वां स्थान किया हासिल
X

मुंबई : फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा की ओर से गुरुवार (6 जून) को जारी ताजा रैंकिंग में भारत ने अपना 100वां स्थान कायम रखा है। भारत को 6 जून को नेपाल के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलना है। इसके बाद भारतीय टीम एएफसी एशिया कप-2019 के क्वालिफायर में किर्गिस्तान से भिड़ेगी।

भारत के साथ निकारागुआ और कजाकिस्तान भी 100वें पायदान पर हैं। पिछले माह भारतीय टीम ने 21 साल के अंतराल के बाद फीफा रैंकिंग में 100वां स्थान हासिल किया था। कंबोडिया और म्यांमार के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद भारत को यह उपलब्धि हासिल हुई।

टॉप 10 फीफा रैंकिंग

साल 1996 में भारत फीफा रैंकिंग में टॉप 100 टीमों में शामिल था। इसी साल फरवरी में भारतीय टीम रैंकिंग में 94वें स्थान पर पहुंची थी, जो अब तक के इतिहास में भारतीय टीम की सबसे उच्च रैंकिंग रही है। फीफा रैंकिंग में ब्राजील टॉप पर है। वहीं अर्जेटीना दूसरे और जर्मनी तीसरे स्थान पर है। इसके अलावा, चिली और कोलंबिया के साथ पोलैंड भी टॉप 10 टीमों में शामिल है।

--आईएएनएस

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story