×

Hockey WC 2023: भारतीय टीम के गोलकीपर श्रीजेश खेलेंगे चौथा विश्व कप, टूर्नामेंट से पहले कही यह बात

Hockey World Cup 2023: भारतीय हॉकी टीम के दिग्गज खिलाड़ी और गोलकीपर पीआर श्रीजेश चौथी बार हॉकी विश्व कप खेलेंगे। आपको बता दें कि पुरुषों का 15वां हाकी वर्ल्ड कप 13 जनवरी 2023 से भारत में ही खेला जाएंगा।

Prashant Dixit
Published on: 11 Jan 2023 9:38 AM GMT (Updated on: 11 Jan 2023 10:57 AM GMT)
Indian Hockey Team Goalkeeper PR Sreejesh
X

Indian Hockey Team Goalkeeper PR Sreejesh (Social Media)

Hockey World Cup 2023: भारतीय हॉकी टीम के दिग्गज खिलाड़ी और गोलकीपर पीआर श्रीजेश चौथी बार हॉकी विश्व कप खेलेंगे। आपको बता दें कि पुरुषों का 15वां हाकी वर्ल्ड कप 13 जनवरी 2023 से भारत में खेला जायेगा। विश्व कप शुरू होने के पहले श्रीजेश ने भारतीय टीम के इस बार पोडियम के टॉप पर फिनिश करने की बात कहीं है। पिछले हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम को हार मिलीं थींं।

भारत एक बार ही जीता विश्व कप

भारतीय हॉकी टीम 2018 के वर्ल्ड कप में दो मैचों में जीत और एक ड्रॉ के साथ अपने पूल में शीर्ष पर थी। उसके बाद क्वार्टर फाइनल मैच में उसे नीदरलैंड के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें हॉकी वर्ल्ड कप के 52 साल के इतिहास में भारतीय टीम अब तक महज एक बार हॉकी वर्ल्ड कप का खिताब जीत पाई है। भारतीय हॉकी टीम ने साल 1975 में अजीतपाल सिंह की कप्तानी में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। उसके बाद से भारतीय हॉकी टीम कभी सेमी फाइनल तक नहीं पहुंच पाई है।

हमारे पास किस्मत बदलने का मौका

भारतीय टीम इस बार स्पेन के खिलाफ ग्रुप डी में शुक्रवार को अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस मैच से पहले श्रीजेश ने कहा, 2018 में हम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सके और इस बार हमारे पास किस्मत बदलने का मौका है, हमको उम्मीद है अपने पिछले प्रदर्शन में सुधार कर पाएंगे और शीर्ष पर रहकर टूर्नामेंट खत्म करेंगे। अपने चौथे वर्ल्ड कप पर श्रीजेश ने कहा अपने देश के लिए चौथा वर्ल्ड कप खेलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात और खास बात यह है कि अपनी सरजमीं पर मेरा तीसरा वर्ल्ड कप है।

गोलकीपर पीआर श्रीजेश रहे अहम

उन्होंने आगे कहा, मुझे नहीं लगता कि किसी खिलाड़ी को घरेलू मैदान पर तीन वर्ल्ड कप खेलने का सौभाग्य मिला है। अभी हाल में हुए टोक्यो ओलंपिक में भारत के कांस्य पदक जीतने में अहम भूमिका निभाने वाले श्रीजेश ने आगे कहा, मैंने हमेशा महसूस किया यह मायने नहीं रखता आपने कितनी बार टूर्नामेंट खेला है, बल्कि ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि आपने इसे जीता या नहीं, इस बार मेरे लिए विश्व कप महत्वूपर्ण होगा और मैं अपना 100 प्रतिशत दूंगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story