×

Nikhil Chaudhary: भारत के निखिल चौधरी ने बिग बैश लीग में हारिस रऊफ़ के जड़ा छक्का, देखता रह गया पाकिस्तानी बॉलर

Big Bash League 2023 Nikhil Chaudhary: एक वीडियो सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान खींच रहा है, वीडियो में निखिल चौधरी पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज हारिस रऊफ़ को छक्का लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 1 Jan 2024 4:23 PM GMT
Big Bash League 2023 Nikhil Chaudhary
X

Big Bash League 2023 Nikhil Chaudhary (photo. Social Media)

Big Bash League 2023 Nikhil Chaudhary: आईपीएल की तरह ही ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग लोकप्रिय हैं। 2023 का बिग बैश लीग सीजन भी अब अपने चरम पर हैं। इस दौरान भारतीय मूल के एक खिलाड़ी निखिल चौधरी (Nikhil Chaudhary) का नाम बहुत चर्चा में आ रहा है। हाल ही में उन्होंने अपने प्रदर्शन से खूब सुरक्षा भी बटोरी है। सोशल मीडिया पर उनके कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिनमें एक वीडियो सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान खींच रहा है, वीडियो में निखिल चौधरी पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज हारिस रऊफ़ को छक्का लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं:-

बीबीएल में निखिल चौधरी का भौकाल!

आपको बताते चलें कि होबार्ट हरिकेंस के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत निखिल चौधरी बिग बैश लीग (बीबीएल) में एक उभरते सितारे के रूप में उभरे हैं। भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले 27 वर्षीय खिलाड़ी ने बल्ले से अपना कौशल दिखाया जब उन्होंने मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ को आउट कर सिर्फ 16 गेंदों में 32 रन बनाए। सिडनी थंडर के खिलाफ मैच के दौरान चौधरी एक बार फिर चर्चा में थे क्योंकि उन्होंने गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया और दो विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

बताया जा रहा है कि मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले, निखिल चौधरी (Nikhil Chaudhary) कम उम्र में अपने परिवार के साथ पंजाब चले गए और उनका प्रारंभिक सपना ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली जैसा एक्शन वाला तेज गेंदबाज बनना था। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, "मैंने एक तेज गेंदबाज के रूप में शुरुआत की। मैं ब्रेट ली जैसा ही एक्शन चाहता था जैसा स्कूल में हर कोई करता था।"

तेज गेंदबाज बनने का सपना तो कभी पूरा नहीं हो सका लेकिन एक ऑलराउंडर के रूप में उन्हें अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए सफलता मिली और यहां तक कि उन्हें पंजाब टीम के लिए भी चुना गया। पंजाब के साथ अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने हरभजन सिंह और युवराज सिंह जैसे दिग्गजों के साथ खेला - एक ऐसा अनुभव जिसने उनकी मदद की।

निखिल चौधरी (Nikhil Chaudhary) ने साक्षात्कार के दौरान युवराज के बारे में कहा, "मैंने उनसे बहुत सी चीजें सीखीं, जैसे कि पारी कैसे बनाई जाए, बड़े लक्ष्यों का सामना कैसे किया जाए और पारी में गहराई तक कैसे जाया जाए। मैं खेल के किसी भी चरण में रन बनाने की अपनी क्षमता जानता था। मैं वास्तव में आईपीएल क्रैक करना चाहता था और भारत के लिए भी खेलना चाहता था।"

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story