×

Indian Olympic Medal Winners: ओलंपिक मेडल विनर्स पर उपहारों की बौछार, फ्री हवाई यात्रा से Bitcoin तक मिलेंगे कई बड़े इनाम

Indian Olympic Medal Winners: ओलंपिक में मेडल जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों जहां एयरलाइंस ने फ्री यात्रा करने की पेशकश रखी है, वही Xiaomi ने सातों विजेताओं को अपना स्पेशल स्मार्टफोन देने की घोषणा की है।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 9 Aug 2021 3:36 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2021 3:41 AM GMT)
Indian Olympic Medal Winners
X

भारतीय ओलंपिक पदक विजेता (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Indian Olympic Medal Winners: टोक्यो ओलंपिक में भारत ने सात मेडल हासिल किए हैं। मेडल के जीतने के बाद ही भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक के बाद एक उपहारों की घोषणा (Gifts Announcement) की जाने लगी। ओलंपिक में मेडल जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों (Indian Olympic Medal Winners) जहां एयरलाइंस (Airlines) कंपनी ने फ्री यात्रा करने की पेशकश रखी है, तो वही शिओमी (Xiaomi) कंपनी ने सातों विजेताओं को अपना स्पेशल स्मार्टफोन देने की घोषणा की है। आइए आपको बताते है कि टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले सातों खिलाड़ियों को कौन-कौन से उपहार मिलने वाले हैं...

आपको बता दें कि ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में भारत को सात पदक हासिल हुए, जिसमें एक स्वर्ण पदक, दो रजत पदक और चार पदक शामिल है। इन पदकों को जीतने वाले खिलाड़ियों को दो एयरलाइंस कंपनी ने मुफ्त में हवाई यात्रा (Free Air Travel) करने की घोषणा की है। गो फर्स्ट (Go First) ने ओलंपिक मेडल विनर्स (Olympic Medal Winners) को पांच साल यानी 2025 तक फ्री में हवाई यात्रा (Free Air Travel for Five Years) करने का उपहार दिया है।

अनलिमिटेड हवाई यात्रा

वहीं रविवार को स्टार एयर (Star Air) ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि वे ओलंपिक में जीतने वाले 6 भारतीय खिलाड़ियों और ब्रॉन्ज मेडल हालिस करने वाली भारतीय हॉकी टीम को आजीवन तक फ्री हवाई यात्रा करने का एलान किया है। स्टार एयर भारत के 13 शहरों को जोड़ने वाली एयरलाइंस है। आपको बता दें कि इंडिगो ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को एक साल तक अनलिमिटेड हवाई यात्रा करने करने का शानदार उपहार दिया है।

ओलंपिक मेडल विजेताओं को मिलेगा Xiaomi का प्रीमियम स्मार्टफोन

एसरलाइंस के अलावा Xiaomi मोबाइल कंपनी ने भी ओलंपिक मेडल विनर्स को प्रीमियम स्मार्टफोन देना एलान किया है। कंपनी ने घोषणा की है कि ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra), वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu), रेसलर रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya), स्टार शटलर पीवी सिंधु (P.V. Sindhu), मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain), पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) को कंपनी को तरफ से Mi 11 Ultra स्मार्टफोन गिफ्ट दिया जाएगा। वहीं कंपनी ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) को बधाई के तौर पर Mi 11X स्मार्टफोन गिफ्ट करेगी।

विनर्स को बिटकॉइन एसआईपी का उपहार

बताते चलें कि ओलंपिक मेडल विनर्स को क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज बिटबन्स (Bitbns) ने भी उपहार देने का एलान किया है। बिटबन्स ओलंपिक विजेताओं को बिटकॉइन एसआईपी अवॉर्ड्स (Bitcoin SIP Awards) से सम्मानित करेगी, साथ ही गोल्ड मेडल विजेता को 2 लाख रुपये, सिल्वर मेडल विजेता को 1 लाख रुपये और ब्रॉन्ज मेडल हासिल करने वाले खिलाड़ियों को 50-50 हजार रुपये का बिटकॉइन एसआईपी (Bitcoin SIP) भी दिया जाएगा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story