×

Indian Olympic Team: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की ओलंपिक दल से मुलाकात, कहा- देश को ओलंपियनों पर गर्व

Indian Olympic Team: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ओलंपिक में शामिल भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 14 Aug 2021 3:02 PM GMT (Updated on: 14 Aug 2021 3:03 PM GMT)
Ramnath Kovind
X

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ ओलंपिक दल और अन्य (फोटो: सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदाप प्रदर्शन किया है। ओलंपिक से लौटने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का सम्मान किया जा रहा है। शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ओलंपिक में शामिल भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की। उन्होंने सभी खिलाड़ियों के लिए चाय पार्टी रखी थी। खिलाड़ियों के साथ ही टोक्यो गए उनके कोच, सपोर्ट स्टाफ को भी निमंत्रण भेजा गया था।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुलाकात के दौरान कहा कि हमको अपनी बेटियों पर गर्व है, जिन्होंने कई चुनौतियों का सामना करने के बाद भी विश्वस्तरीय प्रदर्शन किया। कोरोना महामारी के बीच आपने हमें जश्न मनाने का एक मौका दिया। जब आप किसी खेल में हिस्सा लेते हैं तो कभी आप जीतते हैं और कभी हारते हैं, लेकिन हर बार आप एक नई चीज सीखते हैं।


राष्ट्रपति ने आगे कहा कि मैं एथलीटों को टोक्यो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए बधाई देना चाहता हूं। इस टीम ने ओलंपिक इतिहास में देश के लिए सबसे अधिक मेडल जीते हैं। आपकी इन उपलब्धियों पर देश को गर्व है। रामनाथ कोविंद ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश को गौरवान्वित करने के लिए पूरे देश को हमारे ओलंपियनों पर गर्व है। इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति
वेंकैया नायडू और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे।

टोक्यो ओलिंपिक में भारत ने जीते सात पदक

ओलिंपिक में भारत ने इस बार सात मेडल जीते हैं। इससे पहले लंदन ओलिंपिक में भारत ने 6 पदक जीते थे। इस बार भारत का अब तक का सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। भारत की तरफ से मीराबाई चानू ने वेट लिफ्टिंग में सबसे पहला पदक जीता। नीरज चोपड़ा ने मेन्स जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीता है। मीराबाई और रविकुमार दहिया ने सिल्वर मेडल जीता जबकि पीवी सिंधु, बॉक्सर लवलीना, पहलवान बजरंग पुनिया और पुरुष हॉकी टीम ने कास्य पदक हासिल किया है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story