×

Team India के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, राजस्थान के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

Cricketer Saurabh Tiwary Retirement: सौरभ तिवारी ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी रिटायरमेंट के बारे में जानकारी दी। उन्होंने भारत के लिए डेब्यू साल 2010 में किया था।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 12 Feb 2024 5:33 PM GMT
Team India के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, राजस्थान के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच
X

Cricketer Saurabh Tiwary Retirement: बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरभ तिवारी ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। भारत के लिए साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले सौरभ तिवारी ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी। बता दें सौरभ ने भारत के लिए सिर्फ 3 वनडे मैच ही खेले। तिवारी ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2010 में ही न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ खेला था।

दरअसल सौरभ तिवारी ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी रिटायरमेंट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, मैंने यह फैसला अपने प्रदर्शन के आधार पर नहीं लिया है। मेरे घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड काफी शानदार है। दरअसल मेरे से यह अक्सर पूछा जाता है कि मै इसके बाद क्या करूंगा हालांकि मैं बस क्रिकेट को जानता हूं इसलिए मैं आगे भी इस खेल से ही जुड़ा रहूंगा।

कैसा रहा है सौरभ तिवारी का क्रिकेट करियर

सौरभ तिवारी के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए डेब्यू साल 2010 में किया था। सौरभ ने डेब्यू मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेला था, लेकिन वह भारत के लिए ज्यादा मैच नहीं खेल पाए। उन्हें टीम इंडिया के लिए सिर्फ 3 वनडे मैच खेलना का मौका मिला। जिसमें उनके नाम 49 रन रहा। सौरभ तिवारी आईपीएल भी खेल चुके हैं।


उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू 2008 में मुंबई इंडियंस के लिए किया था। इस फॉर्मेट में सौरभ ने 93 मैच खेले। जिसमें 28.73 की औसत के साथ उनके नाम 1494 रन रहा। इतना ही नहीं सौरभ तिवारी ने विराट कोहली की कप्तानी में 2008 अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता है। अब वहीं सौरभ तिवारी रणजी ट्राफी में अपना आखिरी मुकाबला राजस्थान के खिलाफ झारखंड के लिए खेलेंगे। बता दें यह मैच 16 फरवरी से जमशेदपुर में खेला जाएगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story