गुस्ताखी माफ ! ये हैं IPL के उन खिलाड़ियों के नाम जिन्हें मनहूसियत का शिकार होना पड़ा

आईपीएल में दुनियाभर के दिग्गज खिलाडी अपने जौहर दिखा रहे हैं, हर एक सीजन में कई स्टार निकल कर सामने आते हैं लेकिन इनके बीच कुछ ऐसे भी हैं जो खुद…

Published by sujeetkumar Published: April 21, 2017 | 3:28 pm
Modified: April 21, 2017 | 8:26 pm

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दुनियाभर के दिग्गज खिलाडी अपने जौहर दिखा रहे हैं, हर एक सीजन में कई स्टार निकल कर सामने आते हैं लेकिन इनके बीच कुछ ऐसे भी हैं जो खुद में बहुत बड़े नाम हैं उनके रिकॉडर्स पिरामिडों जैसे हैं पर उनकी टीम कभी भी मजबूत होकर सामने नहीं आई, अब क्रिस गेल को ही देखिए 10 हजार रन बना चुके हैं, लेकिन उनकी टीम कभी भी आईपीएल ट्रॉफी जीत न सकी चाहे वो कोलकाता नाइट राइडर्स हो या फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर।

आगे बढ़ने से पहले हम गुस्ताखी की माफ़ी चाहते हैं, आज हम आपको कुछ मनहूस खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें…IPL-10: मुंबई की टीम 6 मैचों में 5 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची, पंजाब को 8 विकेट से हराया

अागे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर…

क्रिस गेल: ये धाकड़ बल्लेबाज जब क्रीज पर होता है, तो गेंदबाज पसीने से तरबतर हो जाते हैं। गेल जबतक मैदान पर होते हैं आतिशबाजी ही नजर आती है, गेल पहले नाईट राइडर का हिस्सा थे लेकिन उनकी टीम ट्राफी न जीत सकी वहीँ अब वो रॉयल चैलेंजर्स के खेमे में हैं और उनकी टीम 3 बार फ़ाइनल में जगह बनाई, लेकिन जीत नसीब नहीं हुई।

एबी डिविलियर्स: आज के फटाफट टाइप क्रिकेट में डिविलियर्स जैसा कम ही कोई खिलाड़ी नजर आता है आईपीएल में ये जनाब पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए अपने जौहर दिखाते थे वहीं अब ये रॉयल चैलेंजर्स का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें…IPL-10 KXIP: प्रीति जिंटा आने वाले समय में ग्रीनपार्क को बना सकती हैं अपना दूसरा होमग्राउंड

केविन पीटरसन: ये इंग्लिश प्लेयर डेक्कन चार्जर्स, डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स के साथ ही राइजिंग पुणे सुपर जायंट का हिस्सा रहा लेकिन आईपीएल में इनका रिकॉर्ड वैसा नहीं रहा जैसा इंटरनेशनल क्रिकेट में रहा है।

जहीर खान : इंडियन क्रिकेट का वो सितारा जिसने बड़े से बड़े बल्लेबाज को डिफेंस करने पर मजबूर कर दिया, खान ने कई मैच इंडिया को जिताए लेकिन आईपीएल में उनका वो जलवा कभी भी नहीं रहा मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स, दिल्लीयरडेविल्स की टीम का हिस्सा रहा ये बड़ा गेंदबाज कभी भी अपना जलवा नहीं बिखेर सका।

यह भी पढ़ें…IPL : सनराइजर्स से निपटने को तैयार मुंबई इंडियंस, लेकिन फैसला तो मैदान में होगा

रोस टेलर: ये जनाब भी अपनी धमाकेदार पारियों के लिए जाने जाते हैं लेकिन आईपीएल में इनसे भी कुछ खास हो नहीं पाया रॉयल चैलेंजर्स , राजस्थान रायल्स और पुणे वारियर्स के साथ ही ये डेयरडेविल्स का भी हिस्सा रहे लेकिन टीम को इनसे कुछ मिला नहीं।

इरफ़ान पठान: जबरदस्त गेंदबाज जिसने अपने समय में बड़े बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था नामी बल्लेबाजों को भी इनके सामने दिक्कतें आती थी इंडियन क्रिकेट का एक बड़ा सितारा लेकिन आईपीएल में आते ही ये बुझ गए सुपर किंग्स, डेयरडेविल्स , किंग्स XI पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और पुणे सुपर जायंट का हिस्सा रहे पठान अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप नहीं खेल सके।

यह भी पढ़ें…IPL MI vs KKR : राणा का अर्धशतक, रोमांचक मैच में MI की 4 विकेट से जीत

विराट कोहली: ये ऐसा नाम है जिसने वर्तमान क्रिकेट में सभी धाकड़ बल्लेबाजों और गेंदबाजों को कुछ समझा ही नहीं कई नए रिकॉर्ड बनाए तो कुछ को तोडा भी, आईपीएल में भी इन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये लेकिन अपनी टीम को ट्रॉफी न जीता सके।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App