×

FIFA World Cup 2022: आधिकारिक स्पॉन्सर बनी BYJU's, फुटबॉल फैन्स को कंटेट पेश करेगी कंपनी

FIFA World Cup 2022: भारत की अग्रणी एडु टेक यूनिकॉर्न स्टार्ट अप कंपनी बायजूज फीफा विश्व कप 2022 की आधिकारिक स्पॉन्सर बन गई हैं।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 March 2022 4:33 PM GMT
indian startup BYJUs becomes official sponsor of FIFA World Cup 2022
X

FIFA World Cup 2022 की आधिकारिक स्पॉन्सर बनी BYJU's

FIFA World Cup 2022: भारत की अग्रणी एडु टेक यूनिकॉर्न स्टार्ट अप कंपनी बायजूज (byjus) लगातार कामयाबी की सीढियां चढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में एडु टेक कंपनी दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का आधिकारिक स्पॉन्सर बन गई है। बता दें कि फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का आयोजन खाड़ी देश कतर की राजधानी दोहा में 21 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच आयोजित होगा।

समझौते के अनुसार, कंपनी अब फीफा विश्व कप (FIFA World Cup 2022) के लोगो, बैज और एसेट्स का इस्तेमाल करके दुनियाभर में मौजूद फुटबॉल के प्रशंसकों के साथ प्रचार कर सकेगी। इसके अलावा यह दिग्गज यूनिकॉर्न कंपनी युवा फैन्स को शिक्षा से संबंधित कंटेट भी पेश कर सकेगी।

समझौते पर फीफा की प्रतिक्रिया

यूनिकॉर्न बायजूज (Unicorn Byju's) के साथ समझौते को लेकर फीफा ने प्रसन्नता जाहिर की है। फीफा के चीफ कमर्शियल कमर्शियल ऑफिसर के मदाती ने कहा कि फीफा फुटबॉल की ताकत का उपयोग करके समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लक्ष्य की ओर समर्पित है। मदाती ने कहा कि वे बायजूज जैसी कंपनी के साथ समझौता करके प्रसन्न हैं। जो दुनिया में युवाओं को सशक्त बनाने का काम कर रही है।

समझौते पर बायजू फाउंडर की प्रतिक्रिया

देश की अग्रणी एडु टेक यूनिकॉर्न स्टार्ट अप कंपनी बायजूज के फाउंडर और सीईओ बायजू रविंद्रन (CEO Byju Ravindran)ने भी फीफा के साथ हुए इस अहम समझौते पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वे दुनिया में सबसे बड़ा सिंगल स्पोर्ट इवेंट फीफा विश्व कप 2022 का स्पॉन्सर करके बेहद खुश हैं। रविंद्रन ने कहा कि वे दुनिया के इतने बड़े प्रतिष्ठित मंच पर भारत को पेश करेंगे, और शिक्षा एवं खेल के एकीकऱण को दिखाएंगे। ये उनके लिए बेहद गर्व की बात है।

बायजूज फाउंडर ने आगे कहा कि जैसे फुटबॉल करोड़ों लोगों को प्रेरणा देते हैं, उसी तरह वे बायजूज में इस पार्टनरशिप के तहत हर बच्चे की जिंदगी में सीखने के प्यार की प्रेरणा देने की उम्मीद करते हैं। बता दें कि बेहद कम उम्र में एक छोटी सी स्टार्टअप को यूनिकॉर्न में तब्दिल करने वाले बायजू रविंद्रन युवाओं में खासे लोकप्रिय हैं। उनकी सफलता की कहानी युवाओं के लिए किसी प्रेरणास्त्रोत से कम नहीं है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story