×

IND vs AUS Test Series: भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने फिर इन खिलाडियों को किया नजरंदाज, टीम में नहीं दी जगह

IND vs AUS Test Series: भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया और अब तीसरा मैच 1 मार्च से इन्दौर में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। जिसमें रणजी ट्रॉफी में धमाल मचाने वाले खिलाडियों का निराश होना पड़ा है।

Prashant Dixit
Published on: 19 Feb 2023 4:16 PM GMT
IND vs AUS Test Series
X

IND vs AUS Test Series (Photo:Social Media)

IND vs AUS Test Series: भारतीय टीम ने दिल्ली में खेलें गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इस तरह भारतीय टीम 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। जबकि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच 1 मार्च से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। इस टीम चयन के बाद रणजी ट्रॉफी में धमाल मचाने वाले मयंक अग्रवाल और दिग्गज बल्लेबाज सरफराज खान के अलावा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को निराश होना पड़ा है।

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)

रणजी ट्रॉफी 2023 सीजन में मयंक अग्रवाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इस सलामी बल्लेबाज ने कर्नाटक के लिए 9 मैचों में 990 रन बनाए है। रणजी ट्रॉफी 2023 सीजन में मयंक अग्रवाल ने 82.50 की औसत से रन बनाए। इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुए।

उमरान मलिक (Umran Malik)

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने वनडे और टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। इस गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से क्रिकेट पंडितों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में उमरान मलिक को भारतीय टीम में जगह मिलने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

सरफराज खान (Sarfaraz Khan)

मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान का घरेलू क्रिकेट में रिकार्ड शानदार रहा है। इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को खूब प्रभावित किया है। ऐसा माना जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी 2 मैचों में केएल राहुल की जगह सरफराज खान को टीम में शामिल किया जा सकता है। इस शानदार बल्लेबाज को फिर से निराश होना पड़ा है।

2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story