×

IND vs NZ Series: T20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, होगी जबरदस्त भिड़ंत

IND vs NZ Series: इस साल के अन्त में आस्ट्रेलिया में खेलें जानें वाले टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेंगी, जहां टीम तीन टी20 मैच और तीन ही वनडे मैच की सीरीज खेलेंगी।

Prashant Dixit
Published on: 28 Jun 2022 8:29 AM GMT
IND vs NZ T20 and ODI Series
X

IND vs NZ T20 and ODI Series (image credit internet)

IND vs NZ Series: इस साल के अन्त में आस्ट्रेलिया में खेलें जानें वाले टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेंगी, जहां टीम तीन टी20 मैच और तीन ही वनडे मैच खेलेंगी, इस सीरीज का आयोजन न्यूजीलैंड में 18 से 30 नवंबर के बीच होगा। इस सीरीज के बाद 2023 के शुरू में ही न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी। भारत के नवंबर में न्यूजीलैंड के दौरे पर आने की जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी यह जानकारी

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया, भारत विश्व कप के खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड के विरुध्द तीन टी20 और तीन ही वनडे मैच खेलने के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेंगी, जहां वेलिंगटन, तौरंगा, नेपियर और आकलैंड में यह सभी मैच का आयोजन होगा, जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान और भारत में सीमित ओवर्स की सीरीज के लिए दौरा करेंगी व जिसके बाद फरवरी में टीम वापस आकर के वेलिंगटन में इंग्लैंड के खिलाफ दिन और रात के दो टेस्ट मैच खेलेंगी।

भारतीय टीम का खेलेगी यह सीरीज

भारतीय टीम ने शुक्रवार से इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट खेलेगा, जो पिछले साल आयोजित होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला का बचा हुआ एक टेस्ट मैच है, इसके बाद दोनों टीम के बीच तीन टी20 और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की श्रृंखला भी होगी। भारतीय टीम इसके बाद तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय व पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय की श्रृंखला के लिए जुलाई और अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जो टी20 विश्व कप से पहले होगा।

न्यूजीलैंड की टीम का व्यस्त कार्यक्रम

इस व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के बीच न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ दिन और रात का टेस्ट भी खेलेगी जबकि 2022 और 23 के घरेलू सत्र में छह टीम देश का दौरा करेंगी, भारत के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड और श्रीलंका की पुरुष टीम तथा बांग्लादेश की महिला टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story