×

IND vs AUS Test Series: भारतीय टीम चौथे टेस्ट मैच में करेंगी यह 2 बड़े बदलाव! जो लगाएंगे टीम की नैया पार

IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। जिस सीरीज का अंतिम मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

Prashant Dixit
Published on: 5 March 2023 5:41 AM GMT
IND vs AUS Test Series
X

IND vs AUS Test Series (Photo: Social Media)

IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। जिस सीरीज का अंतिम मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस सीरीज के अब तक 3 मुकाबले हो चुके हैं। जिसके पहले दो मैच भारतीय टीम को जीत मिली और तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को शिकस्त देकर के सीरीज को दिलचस्प बना दिया है।

भारतीय टीम से जुड़ेगा ये गेंदबाज

भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया था। उनकी जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को मौका मिला था। ऐसे में सीरीज के निर्णायक और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से इस बड़े मुकाबले में मोहम्मद शमी वापसी कर सकते है। हालांकि उमेश ने मैच में अच्छी गेंदबाजी की और 3 विकेट झटके थे। तो वहीं शमी ने खेले गए पहले दो मुकाबलों में 7 विकेट नाम किए थे।

ये खिलाड़ी हो सकता टीम से बाहर

भारतीय टीम जब 9 मार्च को अहमदाबाद टेस्ट मैच में मैदान पर उतरेंगी तो उसकी नजर जीत पर होगी। उससे पहले भारतीय टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर विकेटकीपर बल्लेबाज एस भारती बाहर का रास्ता दिखा सकती है। क्योंकि वह पहले दोनों टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए है। उनकी जगह टीम में युवा विकेकीपर और बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में शामिल किया जा सकता है।

फाइनल में पहुंचने का मौका

ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर भारत की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जाने की उम्मीदों को हल्का सा रोका है। हालांकि, भारतीय टीम के पास अभी भी चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम दो बड़े बदलाव कर मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 3-1 से जीत हासिल करके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंच सकती है। अभी इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story